पश्चिम बंगाल : सागरदत्त मेडिकल कॉलेज के 18 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, सीएम ने की सहयोग की अपील

कोलकाता : उत्तर 24 परगना के सागरदत्त मेडिकल कॉलेज के 18 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है. इससे पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल और मुख्यमंत्री की धमकी के बाद स्थिति और बिगड़ गयी है. इधर मामला बिगड़े के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर डाक्टरों से सहयोग की अपील की है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 13, 2019 4:43 PM

कोलकाता : उत्तर 24 परगना के सागरदत्त मेडिकल कॉलेज के 18 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है. इससे पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल और मुख्यमंत्री की धमकी के बाद स्थिति और बिगड़ गयी है. इधर मामला बिगड़े के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर डाक्टरों से सहयोग की अपील की है.

दूसरी ओर, एनआरएस के जूनियर डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा है और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से हस्तक्षेप करने की मांग की है. डॉक्टरों ने अपने इस्तीफे पत्र में कहा है कि मूलभूत सुविधाओं के अभाव में वे लोग चिकित्सा कार्य नहीं चला पा रहे हैं. इससे कामकाज में काफी असुविधा हो रही है. दूसरी ओर, कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल, एनआरएस अस्पताल, नेशनल मेडिकल कॉलेज, कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में अचलावस्था बना हुआ है.

जूनियर डॉक्टर सुरक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. एनआरएस के जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि मुख्यमंत्री एनआरएस कॉलेज व अस्पताल आयें और उन लोगों की मांगों को पूरा करें.

दूसरी ओर, एसएसकेएम में जूनियर डॉक्टरों के साथ सीनियर डॉक्टर व नर्स भी प्रदर्शन में शामिल हो गये हैं. अन्य ओर, जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण अस्पतालों की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. चिकित्सा के अभाव में मरीज और मरीज के परिजन परेशान हैं और अस्पताल दर अस्पताल भटक रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version