आज मध्यरात्रि आयेगा ‘फोनी’ चक्रवात

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान ‘फोनी’ का कहर कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में बरपाने की संभावना है. फोनी’ के चलते शुक्रवार और शनिवार को बंगाल के तटीय जिलों में भारी बारिश के साथ अन्य स्थानों पर हल्की बारिश भी होने की आशंका है. गुरुवार को अलीपुर मौसम विभाग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 3, 2019 1:49 AM

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान ‘फोनी’ का कहर कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में बरपाने की संभावना है. फोनी’ के चलते शुक्रवार और शनिवार को बंगाल के तटीय जिलों में भारी बारिश के साथ अन्य स्थानों पर हल्की बारिश भी होने की आशंका है.

गुरुवार को अलीपुर मौसम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर संजीव बंद्योपाध्याय ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए फोनी को लेकर कोलकाता समेत बंगाल के सभी जिलों में अलर्ट जारी करते हुए बताया कि यह तूफानी फोनी शुक्रवार दोपहर तक ओडिशा के गोपालपुर और चंदबली के समु्द्री तट से 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से टकराने की संभावना है, फिर वहां से बंगाल में तेज गति से चक्रवाती तूफान फोनी प्रवेश करेगी. शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार तड़के सुबह के बीच ही आने की प्रबल संभावना है. बंगाल में इसका असर 90 से 115 किलो मीटर की रफ्तार से होगा.

Next Article

Exit mobile version