कोलकाता : चुनाव से पहले अधिकारियों के तबादले, हटाये गये कोलकाता और विधाननगर के पुलिस आयुक्‍त

कोलकाता : चुनाव आयोग ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और विधान नगर के पुलिस आयुक्त ज्ञानवंत सिंह सहित दो और आईपीएस अधिकारियों को हटाने का निर्देश जारी किया है. कोलकाता के नए पुलिस आयुक्त होंगे डॉ राजेश कुमार जो अभी एबीजी पोलूशन पोलूशन कंट्रोल बोर्ड ने सीपी के पद पर कार्यरत हैं. इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 5, 2019 11:28 PM

कोलकाता : चुनाव आयोग ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और विधान नगर के पुलिस आयुक्त ज्ञानवंत सिंह सहित दो और आईपीएस अधिकारियों को हटाने का निर्देश जारी किया है. कोलकाता के नए पुलिस आयुक्त होंगे डॉ राजेश कुमार जो अभी एबीजी पोलूशन पोलूशन कंट्रोल बोर्ड ने सीपी के पद पर कार्यरत हैं.

इसके साथ ही नटराजन रमेश बाबू एबीजी आईजीपी ऑपरेशन को विधाननगर के नए पुलिस आयुक्त होंगे.चुनाव आयोग ने बीरभूम के पुलिस अधीक्षक का भी तबादला कर दिया है. बीरभूम के नए पुलिस अधीक्षक बिधाननगर डीसी एयरपोर्ट डिवीजन केडीसी अविनाश रवींद्रनाथ को बनाया गया है.
इसके साथ ही चुनाव आयोग ने डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक का भी तबादला कर दिया गया है.डायमंड के नए पुलिस अधीक्षक होंगे श्रीहरि पांडे, जो फिलहाल कोलकाता आर्मड पुलिस के डीसी पद पर कार्यरत है उल्लेखनीय है कि इसके पहले कोलकाता पुलिस आयुक्त के पद पर राजीव कुमार को हटा दिया गया था उनकी जगह अनुज शर्मा को कोलकाता का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया था लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने मंच पर श्री अनुज शर्मा की उपस्थिति पर भाजपा सहित विरोधी दलों ने और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी.
उस शिकायत के बाद ही श्री अनुज शर्मा के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है.इसके साथ ही बिधाननगर के पुलिस आयुक्त ज्ञानवंत सिंह पर भी तृणमूल की मदद करने का आरोप है.उसी तरह से डायमंड हर्बल और बीरभूम जिला के पुलिस अधीक्षकों पर भी तृणमूल के पक्ष में काम करने के आरोप लगे थे इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई उसके बाद चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है

Next Article

Exit mobile version