ड्रोन से संवेदनशील इलाकों की तस्वीरें लेते चीनी पर्यटक गिरफ्तार

कोलकाता : ड्रोन कैमरे से महानगर के कई संवेदनशील इलाकों की तस्वीर कैद कर रहे एक चीनी पर्यटक को हेस्टिंग्स थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ लगे पर्यटक का नाम ली झिवेई है. वह मलेसिया से कोलकाता आया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक महानगर के अतिसंवेदनशील इलाकों में से एक भारतीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2019 2:48 AM
कोलकाता : ड्रोन कैमरे से महानगर के कई संवेदनशील इलाकों की तस्वीर कैद कर रहे एक चीनी पर्यटक को हेस्टिंग्स थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ लगे पर्यटक का नाम ली झिवेई है.
वह मलेसिया से कोलकाता आया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक महानगर के अतिसंवेदनशील इलाकों में से एक भारतीय सेना के पूर्वी कमान का मुख्यालय फोर्ट विलियम के सामने एक चीनी पर्यटक ड्रोन उड़ा कर तस्वीरें कैद कर रहा था.
इसके साथ वह विक्टोरिया की तस्वीरें भी ले रहा था. सीआइएसएफ के कर्मचारियों की इस पर नजर पड़ने पर उन्होंने उस युवक को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस को देखते ही वह भागने की कोशिश करने लगा. काफी मशक्कत के बाद उसे पकड़ कर हेस्टिंग्स थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया.
पूछताछ में पुलिस को उसके बयान में काफी असंगति मिलने पर लालबाजार की पुलिस को सूचित किया गया. वह ऐसा क्यों कर रहा था, इसके बारे में उसका क्या उद्देश्य था, इसका पता लगाने के लिए उसे गिरफ्तार किया गया. अदालत सूत्रों के मुताबिक बैंकशाल कोर्ट की विशेष अदालत में रविवार को उसे पेश किया गया.
इस दौरान न्यायाधीश के सामने आरोपी नागरिक ने माफी मांग कर जमानत पर रिहा करने का आवेदन किया, लेकिन राष्ट्रहित की बात ध्यान में रख कर पुलिस अधिकारियों को आरोपी से पूछताछ के लिए मौका देते हुए उसे न्यायाधीश ने 25 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.
पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी चीनी नागरिक के पास से जब्त ड्रोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. इधर चीनी दूतावास को पर्यटक के गिरफ्तार होने की सूचना दे दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version