”बंगाल को बांग्लादेश बनाने की हो रही कोशिश”

कोलकाता : विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र जैन ने सोमवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस देश में सबसे बड़ी सांप्रदायिक ताकत है और इसकी मुखिया ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाने की कोशिश कर रही हैं. जैन की यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी के इस आरोप की पृष्ठभूमि में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2019 9:25 AM

कोलकाता : विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र जैन ने सोमवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस देश में सबसे बड़ी सांप्रदायिक ताकत है और इसकी मुखिया ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाने की कोशिश कर रही हैं.

जैन की यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी के इस आरोप की पृष्ठभूमि में आयी है कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और भाजपा राज्य में माहौल को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं. विहिप के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महासचिव जैन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस देश में सबसे बड़ी सांप्रदायिक ताकत है. तृणमूल कांग्रेस केवल अल्पसंख्यक समुदाय के तुष्टीकरण के लिए राज्य के हिंदुओं को प्रताड़ित कर रही है. यह बंगाल को बांग्लादेश बनाने की कोशिश कर रही है.

तृणमूल कांग्रेस की विस्तारित कोर कमेटी की यहां सोमवार को हुई बैठक में बनर्जी ने आरोप लगाया कि पिछले करीब साढ़े चार साल में भाजपा ने विहिप और आरएसएस जैसी ताकतों के साथ मिलकर देश को धार्मिक आधार पर बांटने का प्रयास किया है. इसके लिए जनता के बीच नफरत और सांप्रदायिकता का जहर घोला जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version