आठ मार्च से ममता बनर्जी शुरू करेंगी लोकसभा का चुनाव प्रचार

– श्रद्धानंद पार्क से धर्मतल्ला तक तृणमूल महिला कांग्रेस का जुलूस कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी आठ मार्च से लोकसभा चुनाव का प्रचार शुरू करेंगी. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के अनुसार तृणमूल कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2019 10:31 PM

– श्रद्धानंद पार्क से धर्मतल्ला तक तृणमूल महिला कांग्रेस का जुलूस

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी आठ मार्च से लोकसभा चुनाव का प्रचार शुरू करेंगी. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के अनुसार तृणमूल कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर श्रद्धानंद पार्क से धर्मतल्ला स्थित डोरिना क्रासिंग तक जुलूस निकाला जायेगा.

ममता इस जुलूस का नेतृत्व करेंगी तथा जुलूस में तृणमूल कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष व मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य सहित तृणमूल कांग्रेस की अन्य नेत्री शामिल होंगी. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का कहना है कि अनुमान है कि मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की घोषणा कर देगा.

उसके बाद ही सुश्री बनर्जी औपचारिक रूप से लोकसभा चुनाव का प्रचार शुरू कर देंगी. सुश्री बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने का आह्वान किया है तथा भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमला बोल रही हैं. सुश्री बनर्जी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में अकेले 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तथा 42 में से 42 सीटें जीतेगी.

जबकि, भाजपा ने भी राज्य कुल 42 सीटों में से 23 सीटों को जीतने का दावा किया है. वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर वाममोर्चा व कांग्रेस के बीच गंठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है, हालांकि मुर्शिदाबाद और रायगंज की सीट लेकर दोनों में गतिरोध बरकरार है.

Next Article

Exit mobile version