कोलकाता : मेट्रो ट्रेन से फिर निकला धुआं, यात्री हुए आतंकित

कोलकाता : एक बार फिर मेट्रोट्रेन की बोगी में धुआं निकलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. घटना सुबह 10.45 बजे के करीब हुई. ऑफिस का समय होने के कारण नॉन एसी मेट्रो ट्रेन यात्रियों से खचाखचा भरी हुई थी. हालांकि मेट्रो चालक की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया. घटना में कुछ यात्रियों की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 1, 2019 2:34 AM

कोलकाता : एक बार फिर मेट्रोट्रेन की बोगी में धुआं निकलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. घटना सुबह 10.45 बजे के करीब हुई. ऑफिस का समय होने के कारण नॉन एसी मेट्रो ट्रेन यात्रियों से खचाखचा भरी हुई थी. हालांकि मेट्रो चालक की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया.

घटना में कुछ यात्रियों की मामूली रूप से तबीयत बिगड़ी, जिनका स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया. हादसे के कारण अप व डाउन लाइनों में ट्रेन परिचालन कुछ समय के लिए बाधित हो गया. उक्त घटना गुरुवार को दमदम से रवाना हुई नॉन एसी ट्रेन में घटी. खबर लगते ही दमकल विभाग के दो इंजन दमदम मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे.

ट्रेन में सवार एक व्यक्ति का कहना था कि वह दमदम स्टेशन से मेट्रो में सवार हुआ था. ट्रेन अभी रवाना ही हुई थी कि बोगी में नीचे से धुआं भरने लगा. मेट्रो में सवार यात्रियों में चीखपुकार मच गयी. हालांकि नॉन एसी रैक होने के कारण धुआं ट्रेन में नहीं भर पाया. घटना के बाद मेट्रो को वापस प्लेटफॉर्म पर लाया गया और यात्रियों को एक-एक कर उतारा गया. ट्रेन को खाली करा कर उसकी जांच के लिए नोआपाड़ा कारशेड में भेज दिया गया.
मेट्रो रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी इंद्राणी बनर्जी ने बताया, हमारी मजबूरी है कि हम पुरानी मेट्रो ट्रेनों को बार-बार मरम्मत कर चला रहे हैं. आज जिस मेट्रो ट्रेन में उक्त घटना हुई वह पुरानी नॉन एसी ट्रेन है. जल्द ही मेट्रो में चार नयी ट्रेनों को परिचालन के लिए उतारा जायेगा. हालांकि उन्होंने इस संबंध में कोई तारीख नहीं बतायी. उन्होंने दावा किया कि नयी रैक आने के बाद इस तरह की समस्याएं समाप्त हो जायेंगी.

Next Article

Exit mobile version