बंगाल में सुरक्षा बढ़ायी गयी, पुलिस ने जारी किये नये नियम

कोलकाता : क्रिसमस और नव वर्ष के त्योहारों के दौरान सामान्य जनजीवन बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए महानगर के साथ ही पश्चिम बंगाल से लगते इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं. राज्य पुलिस विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आगामी कुछ दिनों तक महानगर और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 3:26 PM

कोलकाता : क्रिसमस और नव वर्ष के त्योहारों के दौरान सामान्य जनजीवन बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए महानगर के साथ ही पश्चिम बंगाल से लगते इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं.

राज्य पुलिस विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आगामी कुछ दिनों तक महानगर और आसपास के इलाकों में करीब 21 डिविजनल वाहन गश्त करेंगे, ताकि त्योहार निर्बाध रूप से संपन्न हो सकें.

अधिकारी ने कहा, ‘इस अवधि के लिए हमने विस्तृत योजना बनायी है. पार्क स्ट्रीट की तरफ जाने वाली कई सड़कों पर यातायात या तो रोका गया है या उनका डायवर्जन किया गया है. इसके अलावा धर्मतला, सियालदह, हावड़ा और महानगर के अन्य प्रवेश बिंदुओं पर जांच चौकियां लगायी गयी हैं.’

उन्होंने कहा कि विक्टोरिया मेमोरियल और अलीपुर चिड़ियाघर, मनोरंजन पार्कों, शॉपिंग मॉल और मेट्रो स्टेशनों के लिए विशेष प्रबंध किये गये हैं.

अधिकारी ने कहा, ‘इसके अलावा 13 त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) और 14 भारी रेडियो फ्लाइंग स्क्वायड वाहन भी महानगर के महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किये जायेंगे.’ स्थानीय थानों ने नाइट क्लबों, होटल और रेस्तराओं के लिए भी आवश्यक नियम जारी किये हैं.

Next Article

Exit mobile version