कोलकाता : हो सकता था बड़ा हादसा, रेल पटरी काटने की नाकाम कोशिश

कोलकाता : हावड़ा डिवीजन के नलहाटी-अजीमगंज सेक्शन के ताकीपुर-नलहाटी स्टेशनों के मध्य डाउन रेल लाइन के क्षतिग्रस्त मिलने पर रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. हालांकि किसी बड़ी दुर्घटना होने से पहले ही इस रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया. सूचना पर पीडब्ल्यूआइ अजीमगंज सेक्शन, आरपीएफ और जीआरपी के आला अधिकारी मौके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2018 2:21 AM
कोलकाता : हावड़ा डिवीजन के नलहाटी-अजीमगंज सेक्शन के ताकीपुर-नलहाटी स्टेशनों के मध्य डाउन रेल लाइन के क्षतिग्रस्त मिलने पर रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. हालांकि किसी बड़ी दुर्घटना होने से पहले ही इस रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया.
सूचना पर पीडब्ल्यूआइ अजीमगंज सेक्शन, आरपीएफ और जीआरपी के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पूर्व रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने तत्काल उसे दुरुस्त कर दिया.
घटना को गंभीरता से लेते हुए पूर्व रेलवे प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दिये हैं. रेलवे का खुफिया विभाग घटनास्थल ताकीपुर और नलहाटी स्टेशनों के मध्य पड़ने वाले गांवों के लोगों से जानकारी एकत्रित कर रही है.
रेलवे के एक आला अधिकारी ने बताया कि आशंका है कि शरारती तत्वों ने सोमवार देर रात अंधेरे का फायदा उठाकर पटरियों को काटना चाहा. लेकिन काफी प्रयास के बाद भी उनसे पटरी नहीं कटी तो वे वहां से फरार हो गये.
मंगलवार सुबह जब ट्रैकमैन पटरियों की निगरानी के दौरान डाउन लाइन की पटरी को कटा हुआ देखा तो रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी. दूसरी तरफ कुछ लोगों का कहना है कि नलहाटी-अजीमगंज सेक्शन का कुछ इलाका माओवादी प्रभावित है. हो सकता है कि यह उन्हीं की साजिश हो.

Next Article

Exit mobile version