क्यूएस रैकिंग में बंगाल के तीन संस्थान पीजीडीबीए कार्यक्रम भारत में सर्वश्रेष्ठ

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के आईआईटी खड़गपुर समेत तीन प्रमुख संस्थानों द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बिजनेस एनालिटिक्स (पीजीडीबीए) कार्यक्रम को देश में पहला स्थान दिया गया है और बिजनेस एनालिटिक्स श्रेणी में एशिया में इसे दूसरा स्थान मिला है . विश्वविद्यालयों की रेटिंग करने वाले एक संगठन ने यह नई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2018 6:55 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के आईआईटी खड़गपुर समेत तीन प्रमुख संस्थानों द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बिजनेस एनालिटिक्स (पीजीडीबीए) कार्यक्रम को देश में पहला स्थान दिया गया है और बिजनेस एनालिटिक्स श्रेणी में एशिया में इसे दूसरा स्थान मिला है . विश्वविद्यालयों की रेटिंग करने वाले एक संगठन ने यह नई रेटिंग जारी की है.

दो अन्य संस्थान आईआईएम कलकत्ता और भारतीय सांख्यिकी संस्थान (आईएसआई) हैं. आईआईटी खड़गपुर ने सोमवार को एक बयान में कहा कि क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स द्वारा इस पाठ्यक्रम को बिजनेस एनालिटिक्स श्रेणी में वैश्विक रूप से 14वां स्थान दिया गया है. क्यूएकक्यूरेली साइमंड्स (क्यूएस) द्वारा वार्षिक रूप से विश्वविद्यालयों की विश्व रैंकिंग जारी की जाती है. क्यूएस प्रणाली 48 विषयों और पांच समग्र संकाय क्षेत्रों के अध्ययन के लिए दुनिया के सर्वोच्च विश्वविद्यालयों के नाम बताती है.

Next Article

Exit mobile version