कोलकाता का टैक्सी ड्राइवर बना लखपति, KBC में जीते 25 लाख

– दो नवंबर को होगा प्रसारण – सुंदरवन में गरीब बच्चों के लिए चलाते हैं नि:शुल्क स्कूल – जीती राशि से कॉलेज खोलने का देखा सपना कोलकाता : कोलकाता के 70 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर गाजी जलालुद्दीन लखपति बन गये हैं. पिछले 38 वर्षों से कोलकाता की सड़कों पर टैक्सी दौड़ा गाजी जलालुद्दीन ने कौन बनेगा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 29, 2018 10:29 PM

– दो नवंबर को होगा प्रसारण

– सुंदरवन में गरीब बच्चों के लिए चलाते हैं नि:शुल्क स्कूल

– जीती राशि से कॉलेज खोलने का देखा सपना

कोलकाता : कोलकाता के 70 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर गाजी जलालुद्दीन लखपति बन गये हैं. पिछले 38 वर्षों से कोलकाता की सड़कों पर टैक्सी दौड़ा गाजी जलालुद्दीन ने कौन बनेगा करोड़पति यानी केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं. कार्यक्रम का प्रसारण दो नवंबर को होगा. उनके साथ बॉलीवुड के सुपर स्टार अमीर खान भी केबीसी के मंच पर उनकी मदद करते नजर आयेंगे.

गाजी का कहना है कि जीती हुई रकम से वे जरूरतमंद बच्चों के लिए नि:शुल्क कॉलेज खोलेंगे. गाजी फिलहाल टैक्सी चलाने के अलावा पश्चिम बंगाल के सुंदरवन इलाके में गरीब बच्चों के लिए दो नि:शुल्क स्कूल चलाते हैं और उन्होंने एक अनाथालय भी खोला है.

गाजी ने बताया कि उन्हें रमजान के समय केबीसी से फोन आया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था, क्योंकि उन्हें पढ़ने-लिखने नहीं आता है और वह सवालों का जवाब कैसे दे पायेंगे, लेकिन जब उन्हें बताया गया कि बॉलीवुड अभिनेता अमीर खान भी उनकी मदद के लिए रहेंगे, तो वह केबीसी में जाने के लिए राजी हो गये.

वह पिछले 24 अक्टूबर को पत्नी तसलीमा बीबी, छोटे बेटे इसराफिल गाजी और एक परिचित के साथ मुंबई गये थे. अगले दिन एपिसोड की शूटिंग हुई और 26 को वे कोलकाता लौट आये. उनके कार्यक्रम का प्रसारण आगामी दो नवंबर को होगा. उल्लेखनीय है कि केबीसी में विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वाले लोगों का प्रत्येक शुक्रवार को विशेष कार्यक्रम ‘केबीसी कर्मवीर’ का प्रसारण होता है. उसी कार्यक्रम के तहत गाजी को आमंत्रित किया गया था.

Next Article

Exit mobile version