इस्लामपुर गोलीकांड : राज्य के राजनीतिक माहौल में आया उबाल, भाजपा का बंगाल बंद आज

कोलकाता : भाजपा ने उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में पुलिस के साथ झड़प में दो छात्रों की मौत की घटना के विरोध में बुधवार को 12 घंटे के बंगाल बंद का एलान किया है. जहां भाजपा ने लोगों से बंगाल बंद को सफल बनाने की अपील की है, वहीं राज्य सरकार और तृणमूल कांग्रेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2018 2:51 AM
कोलकाता : भाजपा ने उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में पुलिस के साथ झड़प में दो छात्रों की मौत की घटना के विरोध में बुधवार को 12 घंटे के बंगाल बंद का एलान किया है. जहां भाजपा ने लोगों से बंगाल बंद को सफल बनाने की अपील की है, वहीं राज्य सरकार और तृणमूल कांग्रेस ने बंद को नाकाम करने के लिए कमर कस ली है.
वाम मोर्चा और कांग्रेस ने इस्लामपुर की घटना का विरोध किया है, लेकिन बंद का समर्थन नहीं किया है. बंद से पहले मंगलवार को राजनीतिक दलों में जोरआजमाइश देखी गयी. जगह-जगह बंद के पक्ष और विपक्ष में रैलियां निकाली गयीं.
भाजपा ने बंद के समर्थन में मंगलवार को राज्य में कई स्थानों पर रैलियां निकाली जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बंद का विरोध व छात्रों की मौत का राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल करने की निंदा में रैली निकाली.गौरतलब है कि पिछले बृहस्पतिवार को उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में पुलिस के साथ झड़प में दो छात्रों की मौत हो गयी थी. छात्र स्कूल में उर्दू शिक्षक की नियुक्ति का विरोध कर रहे थे.
राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को कहा: इस सरकार से लोग परेशान हो चुके हैं. लोग इस बंद में शांतिपूर्ण तरीके से शामिल होंगे. लेकिन अगर तृणमूल और उसके गुंडे बंद में गड़बड़ करने की कोशिश करेंगे तो इसके नतीजे से भुगतने होंगे. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में विकास कार्यों को रोकना चाहती है.
तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि सरकारें बसें चलेंगी, इसके साथ ही अतिरिक्त ट्राम चलायी जायेंगी. उन्होंने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और निजी शिक्षण संस्थानों से आग्रह किया कि वे बुधवार को सामान्य रूप से अपनी गतिविधियां संचालित करें.

Next Article

Exit mobile version