मछुआरों की नौका समंदर में डूबी, नौ शव मिले, 10 लापता

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में सोमवार को मछली पकड़ने वाली नौका डूबने के बाद भारतीय तटरक्षक बल ने एक और शव बरामद किया. इसी के साथ अब तक नौ शव बरामद किये जा चुके हैं. तटरक्षक बल के महानिरीक्षक (पूर्वोत्तर क्षेत्र) के एस श्योरान ने बताया कि बल के विमान और पोत 10 अन्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2018 8:53 AM

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में सोमवार को मछली पकड़ने वाली नौका डूबने के बाद भारतीय तटरक्षक बल ने एक और शव बरामद किया. इसी के साथ अब तक नौ शव बरामद किये जा चुके हैं. तटरक्षक बल के महानिरीक्षक (पूर्वोत्तर क्षेत्र) के एस श्योरान ने बताया कि बल के विमान और पोत 10 अन्य की तलाश में जुटे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि खोज का दायरा बढ़ा दिया गया है और भुवनेश्वर से एक और डोर्नियर विमान को तलाश अभियान में शामिल किया गया है. श्योरान ने कहा कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से खराब मौसम चुनौती बन गया है. बावजूद इसके लापता 10 मछुआरों का पता लगाने के लिए तटरक्षक बल सभी प्रयास कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : अभेद्य सुरक्षा के बीच कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस का शहीद दिवस आज

बल के अधिकारी ने कहा कि फ्रैजरगंज में तटरक्षक बल का स्टेशन पश्चिम बंगाल सरकार के मत्स्य पालन विभाग, मत्स्य संगठनों और लापता व्यक्तियों के परिवारों के साथ करीबी संपर्क बनाये हुए है. शुक्रवार को एक शव मिलने से पहले छह शव गुरुवार को और दो शव बुधवार को मिले थे.

मछुआरे दक्षिण 24 परगना जिले के फ्रैजरगंज से समंदर में गये थे. जॉयकिशन नाम की यह नौका सोमवार को अशांत समुद्र और खराब मौसम की वजह से डूब गयी थी. इसके बाद तटरक्षक बल ने खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया था.

Next Article

Exit mobile version