एग्जाम में बांटा गया गलत मैप, PoK को PAK में बताया जबकि अरुणाचल को चीन में, मचा बवाल

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में माध्यमिक स्कूल के एक परीक्षा पत्र में भारत का नक्शा गलत दिखाने के आरोप में टीएमसी सरकार को आड़े हाथ लिया है. भाजपा का कहना है कि टीएमसी टीचर्स एसोसिएशन की ओर से जारी किये गये पेपर में कश्मीर को पाकिस्तान का और अरुणाचल प्रदेश को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2017 12:05 PM

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में माध्यमिक स्कूल के एक परीक्षा पत्र में भारत का नक्शा गलत दिखाने के आरोप में टीएमसी सरकार को आड़े हाथ लिया है. भाजपा का कहना है कि टीएमसी टीचर्स एसोसिएशन की ओर से जारी किये गये पेपर में कश्मीर को पाकिस्तान का और अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बता दिया गया है. यह पेपर माध्यमिक स्कूल में कक्षा दस का है.

भाजपा का कहना है कि यह पेपर पाश्‍चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से जारी हुआ है. भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने मामले का लेकर कहा कि टीएमसी आखिर चाहती क्या है, क्या वह देश का बंटवारा करवाना चाहती है? यह भारतीय सेना का अपमान है जो कश्मीर और अरुणाचल की सुरक्षा के लिए 24 घंटे लगे हुए हैं.

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री को तुरंत प्रभाव से पदमुक्त कर दिया जाना चाहिए. टीएमसी को मामले को लेकर माफी मांगनी चाहिए. भारतीय जनता पार्टी के बंगाल राज्य के जनरल सेकेट्ररी राजू बनर्जी ने कहा कि वह इस मामले को लेकर एचआरडी मंत्रालय में पत्राचार करेंगे , साथ ही कानूनी कार्रवाई भी करेंगे.

यहां आपको बताते चलें कि यह पहली बार नहीं है कि इस प्रकार के नक्शे पर सवाल उठा हो. इससे पहले भी कई बार ऐसे नक्शा दिखाने पर राजनीति गरम हो चुकी है.

Next Article

Exit mobile version