तीन तलाक की याचिकाकर्ता इशरत जहां को मिल रहीं धमकियां

सीएम को पत्र लिख कर लगायी सुरक्षा की गुहार कोलकाता : तीन तलाक मामले में पांच याचिकाकर्ताओं में एक इशरत जहां ने उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद ससुरालवालों और पड़ोसियों से कथित रूप से धमकियां मिल रही हैं. इसके मद्देनजर उसने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिख कर अपने और अपने बच्चों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 26, 2017 10:07 AM
सीएम को पत्र लिख कर लगायी सुरक्षा की गुहार
कोलकाता : तीन तलाक मामले में पांच याचिकाकर्ताओं में एक इशरत जहां ने उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद ससुरालवालों और पड़ोसियों से कथित रूप से धमकियां मिल रही हैं. इसके मद्देनजर उसने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिख कर अपने और अपने बच्चों के लिए सुरक्षा की गुहार लगायी है.
इशरत जहां की कानूनी सलाहकार नाजिया इलाही खान ने कहा : उसके कुछ पड़ोसी और ससुरालवाले भी उस पर अपने समुदाय के हितों के विरुद्ध जाने का आरोप लगा रहे हैं.
खान ने कहा : इशरत और उसके बच्चों से पड़ोसी व उसके ससुराल के कुछ लोग गाली-गलौज कर रहे हैं और धमकियां दे रहे हैं. इशरत हावड़ा के पिलखाना में रहती है और उसके ससुरालवाले भी उसी इलाके में रहते हैं.
इशरत ने कहा : मैंने अपने और अपने बच्चों के लिए सुरक्षा की गुहार लगाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. पत्र की प्रतियां हावड़ा के पुलिस आयुक्त कार्यालय व स्थानीय गोलाबारी थाने को भी भेज दी गयी हैं.
उन्होंने कहा : जब से फैसला आया है तब से मुझे भला बुरा कहा जा रहा है. मुझे बुरा इनसान बताया जा रहा है. क्या अपने अधिकारों की बात करने से कोई इंसान बुरा बन जाता है.
इशरत के पति ने 2014 में दुबई से फोन पर तीन बार तलाक बोल कर उसे तलाक दे दिया था. इस प्रथा को 22 अगस्त को शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया. इशरत की 13 साल की एक बेटी और सात साल का एक बेटा है. इशरत और उसकी कानूनी सलाहकार ने मुख्यमंत्री को लिखा है कि वह उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले से बहुत खुश है, लेकिन उसे धमकी भरे फोन, अपशब्दों आदि से गुजरना पड़ रहा है.
इशरत ने लिखा है : मैं आपसे मुझे और मेरे बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने की अपील करती हूं.

Next Article

Exit mobile version