डाकघर को लगाया 10 लाख का चूना

एटीएम में डालने के लिए दिया गया रुपया लेकर फरार हुआ निजी कंपनी का कर्मचारी बांकुड़ा मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर ने दर्ज किया मामला बांकुड़ा : एक निजी कंपनी के कर्मचारी ने बांकुड़ा मुख्य डाकघर को 10 लाख का चूना लगाया है. बांकुड़ा मुख्य डाकघर द्वारा एटीएम में जमा करने के लिए दिये गये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2019 3:48 AM

एटीएम में डालने के लिए दिया गया रुपया लेकर फरार हुआ निजी कंपनी का कर्मचारी

बांकुड़ा मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर ने दर्ज किया मामला
बांकुड़ा : एक निजी कंपनी के कर्मचारी ने बांकुड़ा मुख्य डाकघर को 10 लाख का चूना लगाया है. बांकुड़ा मुख्य डाकघर द्वारा एटीएम में जमा करने के लिए दिये गये 10 लाख रूपये का कर्मचारी लेकर फरार हो गया है. इस संबंध में बांकुड़ा मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर निजी कंपनी के कर्मचारी के खिलाफ बांकुड़ा सदर थाना में मामला दर्ज कराया है. घटना के बाद से आरोपी फरार बताया गया है.
डाकघर के कर्मचारियों पर भी लगा लापरवाही का आरोप: इस घटना के संबंध में बांकुड़ा मुख्य डाकघर के सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पोस्ट रामेश्वर दयाल ने कहा कि इस घटना में कुछ हद तक पोस्टऑफिस के कर्मचारियों की भी लापरवाही है, जिसकी वजह से यह घटना हुई है. नियम है कि कंपनी के द्वारा एटीएम में पैसा डालने हेतु किसी भी कर्मचारी को भेजने से पहले ई-मेल किया जाता है.
फिर कंपनी के द्वारा भेजने वाले कर्मी के बारे में अवगत कराते हुए ई-मेल किया जाता है एवं इस बार कंपनी के तरफ से कोई ई-मेल नहीं आया. कंपनी के जिस व्यक्ति ने पैसा रिसीव किया था, उसके द्वारा पहले भी कई बार एटीएम में पैसे डालने का काम किया था, जिसकी बुनियाद पर ही मुख्य डाकघर के दायित्व प्राप्त कर्मी ने कैश रिसीव करवाया.
श्री दयाल का यह भी कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरी घटना की जांच का आदेश दे दिया गया है. वहीं, जांच के दौरान नयी बात सामने आयी है कि आरोपी को कंपनी से सस्पेंड किया गया था. बांकुड़ा सदर थाना के तरफ बताया गया कि पोस्ट ऑफिस के तरफ से मामला दर्ज कराया गया है और मामले की जांच शुरू हो चुकी है.

Next Article

Exit mobile version