साइबर क्राइम मामले में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश

आसनसोल : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने बुधवार को साइबर क्राईम मामले में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल हुई है. बुधवार को इवनिंग लॉज में एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास, एससीपी (सेंट्रल वन) सौम्यदीप भट्टाचार्य, सीआई (आसनसोल दक्षिण) स्वपन दत्त आदि उपस्थित थे. एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास ने बताया कि पंजाब नेशनल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 2:05 AM

आसनसोल : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने बुधवार को साइबर क्राईम मामले में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल हुई है. बुधवार को इवनिंग लॉज में एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास, एससीपी (सेंट्रल वन) सौम्यदीप भट्टाचार्य, सीआई (आसनसोल दक्षिण) स्वपन दत्त आदि उपस्थित थे.

एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के एक ग्राहक के पैसे फर्जी तरीके से गायब होने की शिकायत साइब्रर थाना को मिलने के बाद पुलिस ने इसकी जांच आरंभ की, जिसमें पश्चिम बंगाल के साथ-साथ अन्य राज्यों से तार जुड़े हैं. इसमें बरामद सबूतों के आधार पर साइबर थाना प्रभारी असीम सरकार की शिकायत पर 25 अक्तूबर को साइब्रर थाने में कांड संख्या 9/19 की आईपीसी की धारा 467/ 468/ 471/ 420/ 120 बी और आइटी एक्ट 66 बी / 66 के/ 66 डी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू हुई. जांच में इसके सूत्र बंगाल के साथ अन्य राज्यों से भी जुड़े पाये गये, जिसमें दो लोगों को दुर्गापुर से दो हिरासत में लेने के बाद पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ, जिसमें बुधवार तक साइबर की टीम से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है, जि

समें से आठ को पुलिस रिमांड मंजूर हुई है. इन अपराधियों के साथ पुलिस ने 19 मोबाईल फोन, एक लैपटॉप, दो बाईक, दो चार पहिया वाहन तथा 16.57 लाख रुपये नकदी बरामद किया है. साथ ही कुछ फेक एटीमएम कार्ड तथा सिम कार्ड बरामद हुआ है.

गिरोह के सरगना पुनित कुमार (गुड़गांव), रोहितास वांसरा (गुड़गांव), राजा राम (पटना), संजय कुमार (दुर्गापुर), आरती गुप्ता (दुर्गापुर) सहित कुल आठ आरोपियो को पुलिस रिमांड में लेकर मामले की जांच की जा रही है. ये आपराधी पीएनबी बैंक के अवकाश प्राप्त कर्मचारी के माध्यम से प्राप्त डाटा के आधार पर फ्राड को अंजाम देते थे. इस मामले में तीन और शिकायतकर्ता सामने आये हैं. पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version