ऑपरेशन में पेट से निकले सोने-चांदी के 90 आभूषण और 10 सिक्के

रामपुरहाट महकमा अस्पताल में भौंचक रह गयी पूरी मेडिकल टीम लंबे समय से पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल में दाखिल हुई थी महिला मानसिक विक्षिप्तता के कारण इन सामग्रियों को निगल लेती थी पीड़ित महिला पानागढ़ : बीरभूम जिले के रामपुरहाट महकमा अस्पताल में चिकित्सकों ने मानसिक रूप से बीमार जूली खातून के पेट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 25, 2019 2:48 AM

रामपुरहाट महकमा अस्पताल में भौंचक रह गयी पूरी मेडिकल टीम

लंबे समय से पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल में दाखिल हुई थी महिला

मानसिक विक्षिप्तता के कारण इन सामग्रियों को निगल लेती थी पीड़ित महिला

पानागढ़ : बीरभूम जिले के रामपुरहाट महकमा अस्पताल में चिकित्सकों ने मानसिक रूप से बीमार जूली खातून के पेट का ऑपरेशन कर सोने-चांदी के 90 आभूषण तथा 10 सिक्के निकाले. चिकित्सा की दुनिया में यह अपने किस्म का अनोखा ऑपरेशन रहा. इलाके में इसकी चर्चा होती रही.

जूली माड़ग्राम की निवासी हैं. परिजनों के अनुसार, वह लंबे समय से मानसिक रोग से पीड़ित हैं. उनका इलाज भी चल रहा है. वह कई दिनों से पेट में दर्द होने की शिकायत कर रही थी. स्थानीय स्तर पर इलाज कराने के बाद भी राहत नहीं मिल रही थी. उन्हें रामपुरहाट महकमा अस्पताल में दाखिल कराया गया था.

एक्स-रे कराने के बाद मेडिकल टीम ने उनके पेट का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया. चिकित्सकों ने ऑपरेशन के दौरान जब उनका पेट चीरा तो उससे मिले सामान देख कर पूरी मेडिकल टीम भौंचक रह गयी. महिला के पेट से सोने-चांदी तथा अन्य धातु के 90 आभूषण तथा 10 सिक्के निकाले गये. चिकित्सक डॉ सिद्धार्थ विश्वास ने बताया कि पीड़ित युवती को पेट दर्द के कारण भर्ती कराया गया था. ऑपरेशन के बाद उसके पेट से सैकड़ों की तादाद में सिक्के, सोने-चांदी तथा अन्य धातु के आभूषण आदि निकले.

फिलहाल युवती स्वस्थ है. परिजनों का कहना है कि संभवत: मानसिक विक्षिप्तता में वह परिजनों तथा पड़ोसियों के गहने निगल जाती होगी. आभूषण गायब होने की कई शिकायतें मिली थीं, लेकिन उन्हें इसका आभास तक नहीं था कि इन गहनों को उसने निगल लिया था. पेट दर्द से मिली राहत से परिजन काफी खुश हैं.

Next Article

Exit mobile version