कट मनी के कारण पहाड़ में हुआ घटिया विकास कार्य : एडवर्ड

दार्जिलिंग : गोरामुमो के दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी की बैठक रविवार को डॉ. जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड ने की. बैठक के दौरान गोरामुमो नेता अजय एडवर्ड ने कहा कि कटमनी लेने के कारण दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र का विकास कार्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2019 2:39 AM

दार्जिलिंग : गोरामुमो के दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी की बैठक रविवार को डॉ. जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड ने की. बैठक के दौरान गोरामुमो नेता अजय एडवर्ड ने कहा कि कटमनी लेने के कारण दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र का विकास कार्य निम्नस्तरीय हुआ है. मालूम हो कि कुछ माह पहले गोरामुमो केंद्रीय कमेटी की बैठक हुई थी.

उक्त बैठक में गोरामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष मन घीसिंग ने दार्जिलिंग में संगठन को मजबूत बनाने के लिए अजय एडवर्ड को दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया था और 15 दिनों के भीतर दार्जिलिंग ब्रांच कमिटी का गठन करने का निर्देश जारी किया था. इसी को लेकर पार्टी केन्द्रीय कार्यालय में गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमिटी की बैठक आयोजित की गयी.
आयोजित बैठक में पार्टी अध्यक्ष मन घीसिंग के निर्देश का पालन करते हुये गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमिटि का गठन किया गया, जिसमें सर्वसमति से महासचिव का पदभार संदीप लिम्बू को सौंपा गया. इसी तरह से प्रवक्ता का पद प्रभाष्कर ब्लोन को दिया गया है, जबकि कोषाध्यक्ष अनिल गुप्त बनाये गये हैं.
करीब तीन तक चले बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमिटी अध्यक्ष अजय एडवर्ड ने कहा कि पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष मन घीसिंग ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसको ईमानदारी के साथ पालन करूंगा. दार्जिलिंग ब्रांच कमिटी का कार्यकाल दो साल का होगा. दो साल के बाद पार्टी के दूसरे युवाओं को कार्यभार सौंपा जायेगा.
गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमिटी ने आगमी 27 जुलाई को दार्जिलिंग में सभा आयोजन करने का निर्णय लिया है. श्री एडवर्ड ने कहा कि दार्जिलिंग पहाड़ का हरेक आंदोलन नये ठेकेदारों को जन्म देती है. प्रत्येक ठेकेदारों से नेता 10 प्रतिशत कटमनी देने की मांग करते हैं. जिसके कारण पहाड़ का विकास दर निम्नस्तरीय है. पैदल चलने वाले लोग करोड़ो रूपये के मालिक बन गये हैं.
इन सभी विषयों को लेकर गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमिटी ने सांसद राजू बिष्ट के माध्यम से केन्द्रीय वित्त मंत्री को अवगत कराने का निर्णय लिया है. आरोपियों के खिलाफ आयकर जांच कराने की मांग भी की जायेगी. पिछले कुछ दिनों पहले लगातार हुए बारिश ने नवनिर्मित सड़क की अवस्था को बेहाल कर दिया है. यह सबको पता है. इसलिये जांच जरूरी है.

Next Article

Exit mobile version