पर्यावरण दिवस पर निकाली पदयात्रा

आसनसोल : विश्व पर्यावरण दिवस पर रविवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से स्टेशन तक रेल अधिकारियों, कर्मचारियों एवं भारत स्काउटस एंड गाईड, रेल स्कूल के स्टूडेंटसों ने पदयात्रा निकाली. आम लोगों को पर्यावरण रक्षा का संदेश दिया गया. नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पौधारोपण के महत्व, प्रकृति के संतुलन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2019 12:43 AM

आसनसोल : विश्व पर्यावरण दिवस पर रविवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से स्टेशन तक रेल अधिकारियों, कर्मचारियों एवं भारत स्काउटस एंड गाईड, रेल स्कूल के स्टूडेंटसों ने पदयात्रा निकाली. आम लोगों को पर्यावरण रक्षा का संदेश दिया गया. नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पौधारोपण के महत्व, प्रकृति के संतुलन को बनाये रखने को लेकर जागरूक किया गया.

रेलवे की सांस्कृतिक टीम के सदस्यों ने आसनसोल स्टेशन के समक्ष नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर प्रकृति एवं मानव के संबंध एवं मनुष्य के जीवन में प्रकृति के महत्व पर प्रकाश डाला. आसनसोल स्टेशन के निकट सफाई अभियान चलाकर रेल यात्रियों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया गया और रेल परिसर को स्वच्छ रखने का आग्रह किया गया.
रेल ट्रॉफिक कॉलोनी के निकट सामूहिक पौधारोपण कर धरती को बचाने का संदेश दिया गया. पर्यावरण की रक्षा के लिए आसनसोल मंडल द्वारा चलाये जा रहे प्रयासों को एक फिल्म के माध्यम से आसनसोल मंडल अंतर्गत विभिन्न स्टेशनों प्रदर्शित की गयी. आसनसोल मंडल द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए चलाये जा रहे अभियान को महत्वपूर्ण स्टेशनों पर विशालकाय फ्लेक्स बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित किया गया.
हल्के हवादार वस्त्र पहनने, जल्द पचने वाला सादा भोजन लेने को कहा गया है. जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में ओआरएस का पैकेट, जरूरी ओषधियों का संग्रह किया गया है. स्वास्थ्य कर्मियों को भी इन स्थितियों से निबटने के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है.

Next Article

Exit mobile version