पानागढ़ : दामोदर नदी से अवैध बालू की तस्करी बेरोकटोक जारी, मूकदर्शक बनी प्रशासन और पुलिस

पानागढ़ : आसनसोल – दूर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के तहत गलसी एक ब्लॉक के बुदबुद थाना अंतर्गत शिलाघाट स्थित दामोदर नदी से अवैध रूप से भारी मात्रा में बालू की तस्करी जारी है. पुलिस व प्रशासन की चेतावनी के बावजूद बेरोकटोक बालू का अवैध कारोबार जारी है। पुलिस व प्रशासन से बचने के लिए बालू तस्कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2019 12:12 AM

पानागढ़ : आसनसोल – दूर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के तहत गलसी एक ब्लॉक के बुदबुद थाना अंतर्गत शिलाघाट स्थित दामोदर नदी से अवैध रूप से भारी मात्रा में बालू की तस्करी जारी है. पुलिस व प्रशासन की चेतावनी के बावजूद बेरोकटोक बालू का अवैध कारोबार जारी है। पुलिस व प्रशासन से बचने के लिए बालू तस्कर नई योजना के तहत बालू के अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे है.

सूत्रों ने बताया कि अवैध बालू डंपर, ट्रक व ट्रैक्टरों में भरकर शीलाघाट से आने वाली मुख्य सड़क पराज मोड़ तक 11 किलोमीटर उक्त रास्ते के दोनों किनारे में बालू डंप कर रहें हैं। बाद में दूसरे वाहनों से उक्त बालू को लादकर कर अपने गंतव्य तक ले जा रहे हैं. यह सब पुलिस व प्रशासन के आँखों के समक्ष ही चल रहा है.

सूत्रों का कहना है कि दिन में कई बार एक ही चालान से उक्त अवैध बालू तस्कर बालू दूसरे स्थान पर भेज रहे है. ग्रामीणों का कहना है कि भूमि राजस्व विभाग तथा मोटर व्हीकल विभाग के अधिकारी बालू लदे वाहनों का जिस तरह पीछा कर रहे हैं, उससे प्रतिदिन दुर्घटनाएं घट रही हैं. ग्रामीणों का कहना है कि बिना चालान के ही सड़क के किनारे रखे अवैध बालू पर प्रशासन की नजर नहीं जा रही है.

गलसी एक नंबर पंचायत समिति के पूर्व कर्माध्यक्ष फजीला बेगम का आरोप है कि इसी तरह अवैध बालू का कारोबार बालू माफिया चला रहे हैं। गलसी एक ब्लॉक के बीडीओ विनय कुमार मंडल का कहना है कि उनके पास अभी शिकायत नहीं मिला है. शिकायत मिलने पर कार्रवाई का निर्देश दिया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version