हनुमान प्रतिमा के साथ निकली शोभा यात्रा

पांडेश्वर : खोट्टाडीह कोलियरी के सुकबाज़ार में चल रहे नौ दिवसीय हनुमंत महायज्ञ में हनुमान प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हेतु गुरूवार को विशेष पूजा अर्चना के साथ नगर भ्रमण हेतु झांकी निकाली गई. यज्ञ के कर्मकांडी विद्वान ओमप्रकाश शास्त्री, बीरेन्द्र पांडेय और उनकी टीम के पंडितो के वैदिक मन्त्रोच्चारण के बीच पत्थर की हनुमान प्रतिमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2019 12:44 AM
पांडेश्वर : खोट्टाडीह कोलियरी के सुकबाज़ार में चल रहे नौ दिवसीय हनुमंत महायज्ञ में हनुमान प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हेतु गुरूवार को विशेष पूजा अर्चना के साथ नगर भ्रमण हेतु झांकी निकाली गई. यज्ञ के कर्मकांडी विद्वान ओमप्रकाश शास्त्री, बीरेन्द्र पांडेय और उनकी टीम के पंडितो के वैदिक मन्त्रोच्चारण के बीच पत्थर की हनुमान प्रतिमा को कई सामग्री से स्नान कराया गया.
पूजन सीताराम दास महाराज ने यजमान जयश्री यादव, हरिलाल राम, अनिल राम, निरंजन बेहरा और रामजपत साव से कराया. प्रतिमा लेकर नगर भ्रमण किया गया. शोभा यात्रा में महिला भक्त मंगल गीत गा रही थई. ढोल नगाड़े बज रहे थे तथा जयश्रीराम के उदघोष से पूरा इलाका गूंज रहा था. सीताराम दास ने बताया कि इलाके में हनुमानमंदिर नही था.
मंदिर स्थापना के बाद इसीएल की खदानों, कार्यरत श्रमिकों तथा इलाके के निवासियों पर इनकी कृपा बनी रहेगी तथा इसाके में शआंति और समृद्धि होगी. सभी भक्त कलियुग के देवता हनुमान की भक्ति में लीन रहे. मंदिर में स्थापित होने के बाद उनकी पूजा यहां के भक्त करे. भंडारा में रोजाना तीन हजार से ज्यादा भक्त महिला पुरुष युवक बच्चे शामिल हो रहे हैं.
यज्ञ कमेटी के बीएन यादव, जामवंत राम, रूपचंद मंडल, रामपुनित गोप, डॉ संतोष गिरि, यूएस दूबे, मनोज राम, अनिरुद सिंह, दिनेश शर्मा, प्रभु के साथ ही कोलियरी श्रमिक, व्यवसायी और पुलिस कर्मी सक्रिय थे.

Next Article

Exit mobile version