बांकुड़ा : माफ हो किसानों का कर्ज, पंचायत स्तर पर धान खरीदे राज्य सरकार

बांकुड़ा : किसानों का कर्जा माफ करने, बाहरी राज्यो में जाने वाले श्रमिकों को यही रोजगार की सुविधा उपलब्ध कराने समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर सीपीआईएमएल लिबरेशन, बांकुड़ा शाखा ने बांकुड़ा-दुर्गापुर सड़क मार्ग पर माकुड़ग्राम में लगभग एक घंटे तक पथावरोध किया. इस कारण नित्य यात्रियों काफी समस्याएं हुईं. संगठन के सचिव बबलू बनर्जी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 25, 2018 4:20 AM
बांकुड़ा : किसानों का कर्जा माफ करने, बाहरी राज्यो में जाने वाले श्रमिकों को यही रोजगार की सुविधा उपलब्ध कराने समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर सीपीआईएमएल लिबरेशन, बांकुड़ा शाखा ने बांकुड़ा-दुर्गापुर सड़क मार्ग पर माकुड़ग्राम में लगभग एक घंटे तक पथावरोध किया. इस कारण नित्य यात्रियों काफी समस्याएं हुईं.
संगठन के सचिव बबलू बनर्जी का कहना कि पांच सूत्री मांगों के समर्थन में सड़क जाम किया गया. राज्य सरकार से स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू करने की मांग की गई है. राज्य सरकार किसानों से डेढ़ गुना दाम पर धान, आलू एवं सब्जी खरीदे. पंचायत स्तर पर किसानों से धान खरीदने की मांग की गई है. सरकार जब उद्योगपतियों का ऋण माफ कर रही है तो किसानों का कर्ज माफ करने में उसे क्या दिक्कत है.
काम की तलाश में बाहरी राज्यों की ओर रुख करने वाले श्रमिकों के लिये यहीं रोजगार उपलब्ध करा प्रति महीने न्यूनतम मजदूरी 18 हजार रुपये देने होंगे. मौके पर संगठन के सदस्यो में बुद्धनाथ सिन्हा, आदित्य धवल तथा सुधीर मुर्मू के अलावा अन्य जिलानेता उपस्थित थे. खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर अवरोध हटाया. मांगे नहीं माने जाने पर संगठन ने वृहद आंदोलन की चेतावनी दी है.

Next Article

Exit mobile version