एक गुट के कार्यकर्ताओं के घरों पर बमबाजी, मिट्टी काटने की मशीन, ट्रैक्टर व गाड़ी में तोड़फोड़

दुर्गापुर : सत्तारूढ़ दल की आपसी गुटबाजी के कारण दुर्गापुर के फरीदपुर थाना इलाका स्थित मधाईपुर में अशांति फैल गई. आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के नए कर्मियों ने तृणमूल कांग्रेस के पुराने कर्मियों के घर पर हमला कर दिया. मिट्टी काटने की मशीन, ट्रैक्टर व गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. घटना के बाद इलाके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2018 4:23 AM
दुर्गापुर : सत्तारूढ़ दल की आपसी गुटबाजी के कारण दुर्गापुर के फरीदपुर थाना इलाका स्थित मधाईपुर में अशांति फैल गई. आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के नए कर्मियों ने तृणमूल कांग्रेस के पुराने कर्मियों के घर पर हमला कर दिया. मिट्टी काटने की मशीन, ट्रैक्टर व गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. घटना के बाद इलाके में फरीदपुर थाना की पुलिस को तैनात किया गया है.
जानकारी के अनुसार ईसीएल में श्रमिक संगठन के चुनाव में तृणमूल के दो संगठन मैदान में खड़े हुए हैं. इनमे से एक आईएनटीटीयूसी संबद्ध केकेएससी (कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस) दूसरा पांडवेश्वर तृणमूल विधायक तथा आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी के समर्थक एचएमएस (हिंदुस्तान मजदूर संघ) है. आरोप है कि सत्तारूढ़ पार्टी के ये दोनों कोयला खदान श्रमिक संगठन के के बीच उत्पन्न हुये विवाद के कारण मधाईपुर गांव में अशांति फैल गई.
बताया जाता है कि मधाईपुर गांव निवासी उत्तम घोष और दुलाल घोष मधाईपुर कोलियरी में एचएमएस श्रमिक संगठन के साथ जुड़े हैं. दूसरी ओर इलाका के निवासी गौतम घोष कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस के सदस्य हैं. श्रमिक संगठनों के बीच उत्पन्न हुए विवाद के कारण मधाईपुर गांव में बीते रात बमबाजी भी हुई.
उत्तम घोष और दुलाल घोष के घर पर गोलियां चलाई गयीं. उत्तम घोष ने बताया कि घटना वाली रात वे घर में नहीं थे. हमलोग तृणमूल के पुराने कर्मी हैं लेकिन वर्तमान में दल से थोड़ी दूरी बनाये रखने के कारण हमारे घरों पर हमला किया गया है. हम लोग कोलियरी में एचएमएसश्रमिक संगठन के साथ जुड़े हैं और इसी कारण केकेएससी श्रमिक संगठन के नेता गौतम घोष को गुस्सा है.
उसके नेतृत्व में रात में हम लोगों के घर हमला किया गया. घर पर बमबाजी की गई तथा गोलियां भी चलाई गईं. थाने में इसकी शिकायत कि है. इस घटना की जानकारी विधायक जितेंद्र तिवारी को भी दी गई है.
दुलाल घोष ने कहा कि बीती रात 15 अपराधियों को लेकर हमलोगों के घर पर गौतम घोष ने हमला किया. गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. हम लोग कई दिनों से पार्टी से थोड़ा दूरी बनाए हुए हैं जिसके कारण यह लोग अपना वर्चस्व कायम करने के फिराक में है.
कोयला चोरी जैसे धंधों से ये लोग जुड़े हैं, इस कारण हम लोगों ने पार्टी से थोड़ी दूरी बना ली है और इसी वजह से नाराज होकर इन लोगों ने हमलोगों के घर पर हमला किया है. पांडेश्वर के विधायक जितेन्द्र तिवारी को घटना की जानकारी दी गयी है. उन्होंने एफआईआर करने का निर्देश दिया है.

Next Article

Exit mobile version