अगले महीने शुरु होगी तमला नदी की सफाई, सफाई कार्य के लिये 27 करोड़ रूपये मंजूर

दुर्गापुर : तमला नदी की सफाई अगले महीने से शुरू हो जायेगी. सफाई कार्य के लिये 27 करोड़ रूपये मंजूर किये गये हैं. दुर्गापुर नगर निगम के एमआईसी धर्मेंद्र यादव ने इसकी जानकारी दी. श्री यादव ने बताया कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गापुर के प्रशासनिक भवन में बैठक के दौरान तमला नदी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2018 3:42 AM
दुर्गापुर : तमला नदी की सफाई अगले महीने से शुरू हो जायेगी. सफाई कार्य के लिये 27 करोड़ रूपये मंजूर किये गये हैं. दुर्गापुर नगर निगम के एमआईसी धर्मेंद्र यादव ने इसकी जानकारी दी. श्री यादव ने बताया कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गापुर के प्रशासनिक भवन में बैठक के दौरान तमला नदी की सफाई का आश्वासन दिया था.
मंगलवार को दुर्गापुर स्टेशन से सटे सिंचाई विभाग कार्यालय में बैठक के दौरान तमला नदी के संस्कार की मंजूरी दे दी गई. विभाग के चीफ इंजीनियर रितेश सिन्हा ने तमला की सफाई की सूचना पार्षदों को दी. उन्होंने बताया कि अगले महीने से सफाई कार्य शुरू हो जायेगा. इसके लिए 27 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है. 13 किलोमीटर लंबी तमला नदी दामोदर बैरेज से अंडाल एयरपोर्ट तक जाती है.
सफाई नहीं होने के कारण बरसात में नदी उफनाने लगती है और वार्ड 39, 38, 31, 33, 14, 13, 35 के बस्ती अंचलों में पानी घुस जाता है. इससे जानमान का काफी नुकसान होता है. पूर्व मेयर अपूर्व मुखर्जी के कार्यकाल में नदी की सफाई का प्रस्ताव शुरू किया गया था. संस्कार कार्य के दौरान डोजरिंग लाइनिंग के साथ-साथ दोनों किनारों को चौड़ा कर उसे बड़े नाला का रूप दिया जायेगा. आने वाले समय में मेनगेट से गुजरने वाली तमला नदी के दोनों किनारों के सुंदरीकरण का भी प्रस्ताव रखा गया है.

Next Article

Exit mobile version