रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

आरोपी की राजस्थान पुलिस कर रही तलाश टीटी की नौकरी दिलाने के नाम पर 90 लाख ठगे हावड़ा स्टेशन के पीआइसी पहुंची राजस्थान पुलिस कोलकाता. रेलवे में टीटी और ग्रेड सी की नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से लाखों रुपये ठगी करने के मामले में एक आरोपी की तलाश में राजस्थान पुलिस हावड़ा स्टेशन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 8:19 AM

आरोपी की राजस्थान पुलिस कर रही तलाश

टीटी की नौकरी दिलाने के नाम पर 90 लाख ठगे

हावड़ा स्टेशन के पीआइसी पहुंची राजस्थान पुलिस

कोलकाता. रेलवे में टीटी और ग्रेड सी की नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से लाखों रुपये ठगी करने के मामले में एक आरोपी की तलाश में राजस्थान पुलिस हावड़ा स्टेशन पहुंची. राजस्थान पुलिस के एसआइ मान सिंह के नेतृत्व में तीन पुलिसकर्मियों का दल सबसे पहले हावड़ा स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म के सामने स्थित सीआइटी कार्यलाय पहुंचा. राजस्थान पुलिस ने महीने भर पहले हावड़ा के लिलुआ इलाके के सुभाष नगर चकपाड़ा इलाके से रमाशंकर प्रसाद को गिरफ्तार किया था.

रमाशंकर पर आरोप है कि वह ठगी के लिए राजस्थान व अन्य राज्यों के लड़कों से संपर्क करता था. रमाशंकर प्रसाद से राजस्थान पुलिस की पूछताछ में हावड़ा स्टेशन के पीआइसी विभाग में कार्यरत एक व्यक्ति का नाम लिया था. हालांकि राजस्थान पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा, क्योंकि जिसकी तलाश में पुलिस हावड़ा स्टेशन पहुंची थी, वह मकर संक्रांति से ही छुट्टी पर है.एसआइ मान सिंह ने अधिकारियों से आग्रह किया की आरोपी के कार्यालय में पहुंचते ही उसकी जानकारी उन्हें दें. राजस्थान पुलिस के एसआइ मान सिंह ने बताया कि जिस आरोपी की हमें तलाश है, वह हावड़ा स्टेशन के पीआइसी (पब्लिक इंफॉर्मेशन कंट्रोल) में कार्यरत है.

2013 में राजस्थान के जयपुर में रहनेवाले अमित पारिक ने जयपुर के ही बैशाली नगर थाने में बंगाल के कुछ लोंगो के खिलाफ रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठगने का मामला दर्ज कराया था. अमित पारिक ने बताया कि आरोपियों ने उनसे रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 9.50 लाख रुपये लिये थे. इसी तरह का ही एक मामला जयपुर के ही मुरलीपुर में दर्ज है. एक अनुमान के अनुसार रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम उक्त गिरोह ने जयपुर के सैकड़ों लड़कों से लगभग 90 लाख रुपये ठगी की है.

Next Article

Exit mobile version