जहाज और तेल टैंकर में टक्कर, बाल बाल बचे 350 यात्री

कैनिंग (पचिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के पास मुरी गंगा नदी में रविवार राज्य सरकार का यात्री जहाज बाल बाल बचा जब उसे बांग्लादेशी तेल के टैंकर ने टक्कर मार दी. इस जहाज में करीब 350 लोग सवार थे. जिलाधिकारियों ने बताया कि भूतल परिवहन निगम द्वारा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2015 7:40 AM

कैनिंग (पचिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के पास मुरी गंगा नदी में रविवार राज्य सरकार का यात्री जहाज बाल बाल बचा जब उसे बांग्लादेशी तेल के टैंकर ने टक्कर मार दी. इस जहाज में करीब 350 लोग सवार थे. जिलाधिकारियों ने बताया कि भूतल परिवहन निगम द्वारा चालित यह जहाज मुरी गंगा नदी में सागर द्वीप में काकद्वीप से कचुबेरिया जा रहा था. तीन बांग्लादेशी तेल के टैंकर कोलकाता से बांग्लादेश जा रहे थे. जहाज ने तीसरे टैंकर के रास्ते को पार करने की कोशिश की.

अधिकारियों ने बताया कि टैंकर ने जहाज को पहले जाने के कई बार सिग्नल दिये क्योंकि वहां टक्कर हो सकती थी. लेकिन जहाज के कप्तान ने सिग्नलों को नजरअंदाज किया और तेज गति से सीधा जाता रहा. टक्कर की संभावना को देखते हुए टैंकर ने अपनी गति कम कर ली और जब उसने जहाज को टक्कर मारी तो जहाज बस हिला और जिससे कोई भी जहाज से बाहर नहीं गिरा या जख्मी नहीं हुआ.

Next Article

Exit mobile version