कोलकाता लाये जा रहे एक करोड़ के अमेरिकी डॉलर जब्त, दो अरेस्ट

सिलीगुड़ी : नक्सलवाड़ी कस्टम डिवीजनल प्रीवेंटिव यूनिट के डिप्टी कमिश्नर पीके मोरया के नेतृत्व में कस्टम अधिकारियों ने अभियान चलाकर एनजेपी स्टेशन से गुवाहाटी से हावड़ा जानेवाली अप कंचनजंघा एक्सप्रेस से एक करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की. इस मामले में मिजोरम के आइजोल निवासी राहोलपियो (30) और लाथांगपियो को गिरफ्तार किया गया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2019 2:20 AM

सिलीगुड़ी : नक्सलवाड़ी कस्टम डिवीजनल प्रीवेंटिव यूनिट के डिप्टी कमिश्नर पीके मोरया के नेतृत्व में कस्टम अधिकारियों ने अभियान चलाकर एनजेपी स्टेशन से गुवाहाटी से हावड़ा जानेवाली अप कंचनजंघा एक्सप्रेस से एक करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की. इस मामले में मिजोरम के आइजोल निवासी राहोलपियो (30) और लाथांगपियो को गिरफ्तार किया गया है.

इस संबंध में कस्टम विभाग के सुपरिंटेंडेंट श्यामल मजूमदार ने बताया कि शाम 6:30 बजे अभियान चलाया गया था. बैग में एक चेंबर बनाकर एक लाख 37 हजार 700 यूएस डॉलर छुपाकर रखे गये थे.
इसका भारतीय बाजार में 99 लाख 95 हजार 500 रुपये मूल्य है. उन्होंने बताया कि आरोपी यूएस डॉलर को कोलकाता ले जाकर इसकी कालाबाजारी करने के फिराक में थे. हालांकि साजिश में सफल होने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version