गिरफ्तार फर्जी डॉक्टर समेत दो सहकर्मी अदालत में पेश

कालचीनी : अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी थाना की पुलिस ने मंगलवार को एक फर्जी डॉक्टर सहित उसके दो सहकर्मियों को कालचीनी चाय बागान के टोली लाईन इलाके से एक संस्था के नाम पर लोगों के चिकित्सा करते हुए एवं पैसे वसूलने के आरोप में हिरासत में लिया था. तीनों आरोपियों को बुधवार को अलीपुरद्वार अदालत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2019 6:08 AM

कालचीनी : अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी थाना की पुलिस ने मंगलवार को एक फर्जी डॉक्टर सहित उसके दो सहकर्मियों को कालचीनी चाय बागान के टोली लाईन इलाके से एक संस्था के नाम पर लोगों के चिकित्सा करते हुए एवं पैसे वसूलने के आरोप में हिरासत में लिया था. तीनों आरोपियों को बुधवार को अलीपुरद्वार अदालत में पेश किया गया.

उल्लेखनीय है कि विगत कुछ दिन पहले कालचीनी ब्लॉक के विभिन्न चाय बागान इलाके में एक संस्था की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया था.
जिसके पश्चात वर्ष भर निःशुल्क चिकित्सा के नाम पर श्रमिकों से पैसा इकट्ठा किया जा रहा था. वह संस्था कालचीनी के ट्रॉली लाइन क्षेत्र में अपना कार्यालय खोलकर बैठे हुए थे. लेकिन यह आरोप सामने आता है कि वहा चिकित्सा के साथ-साथ जो चिकित्सक लोगों का इलाज कर रहे हैं.
उनके पास डॉक्टरी डिग्री की वैध कागजात नही है. स्थानीय पंचायत को भी इसके बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नही दी गयी थी. वहीं कालचीनी पुलिस ने मंगलवार को वहां धावा बोला एवं मरीजो का इलाज कर रहे एक फर्जी चिकित्सक समेत उनके दो सहकर्मियों को हिरासत में लिया.
जिनसे पूछताछ के पश्चात उनके पास से किसी भी प्रकार का वैध कागजात ना मिलने पर पुलिस ने फर्जी डॉक्टर के रूप में कार्य करने के आरोप में अलीपुरद्वार निवासी पीके पाल (62) व उनके सहकर्मी रोहित जयसवाल (24) व सागर मित्रा (24) नामक हुगली और नार्थ 24 परगना जिले के निवासी को गिरफ्तार करके बुधवार अलीपुरद्वार अदालत में पेश किया. संस्था के कार्यालय में रखे समस्त दवाइयों को जब्त किया.
इस विषय में अलीपुरद्वार एसपी नगेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि शिकायत के आधार पर डॉक्टर के रूप मरीजो का इलाज करने वाले व्यक्ति अपना डॉक्टरी डिग्री का वैध कागजात नहीं दिखा पाए एवं बिना कागजात के वे ऐसा कैसे कर सकते है. पूछताछ के बाद तीनों को गिरफ्तार करके बुधवार अदालत में पेश किया गया एवं पुलिस घटना की जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version