60 लाख रुपये के साथ एक गिरफ्तार

गुप्त सूचना के आधार पर बऊबाजार थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार सेंट्रल एवेन्यू व बीबी गांगुली स्ट्रीट क्रॉसिंग के करीब से हुई गिरफ्तारी पुलिस के हाथ लगे सभी जब्त नोट 500 रुपये के अब तक पांच मामलों में दो करोड़ बेहिसाबी रकम जब्त कर चुकी है पुलिस कोलकाता : चुनाव के पहले महानगर में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 2:09 AM

गुप्त सूचना के आधार पर बऊबाजार थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार

सेंट्रल एवेन्यू व बीबी गांगुली स्ट्रीट क्रॉसिंग के करीब से हुई गिरफ्तारी
पुलिस के हाथ लगे सभी जब्त नोट 500 रुपये के
अब तक पांच मामलों में दो करोड़ बेहिसाबी रकम जब्त कर चुकी है पुलिस
कोलकाता : चुनाव के पहले महानगर में बेहिसाबी रुपये लेकर आवाजाही करनेवालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने सख्त अभियान चला रखा है. इसी अभियान के तहत मध्य कोलकाता के बऊबाजार थाने की पुलिस ने 60 लाख रुपये के बेहिसाबी रुपये के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.
पुलिस के हाथ आये आरोपी का नाम दिनेश लोहिया (40) है. वह लेक टाउन के पातिपुकुर का रहनेवाला है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि मध्य कोलकाता में एक व्यक्ति भारी रुपये नगदी लेकर इसे किसी को सौंपने के लिए जानेवाला है.
इस जानकारी के बाद लालबाजार के वाच सेक्शन की टीम के अलावा बउबाजार थाने की पुलिस इलाके की हर गतिविधि की निगरानी रख रही थी. अचानक सेंट्रल एवेन्यू व बीबी गांगुली स्ट्रीट क्रॉसिंग के पास एक व्यक्ति की हरकतों पर संदेह होने पर उससे पूछताछ शुरू की गयी. इसी दौरान उसके पास मौजूद बैग की जांच करने पर उसमें से पांच-पांच सौ रुपये के कुल 60 लाख रुपये जब्त किये गये. वह कहां से यह रुपये लाया था और किसे सौंपने जा रहा था, इस बारे में कोई सवाल का जवाब वह नहीं दे पाया. इतने मोटी रकम के सिलसिले मेें कोई कागजात भी वह नहीं दिखा पाया.
इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पूछताछ कर पुलिस अपने सवालों का जवाब जानने की कोशिश कर रही है. इस मामले में कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि महानगर में अबतक पांच मामलों में कुल दो करोड़ रुपये अबतक बेहिसाबी रुपये जब्त किये जा चुके हैं. चुनाव आयोग के अलावा आयकर विभाग की टीम को इसकी जानकारी दे दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version