बाइकचोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, चोरी की सात मोटरसाइकिलें बरामद

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गैंग के सरगना सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही है, जबकि दो फरार होने में सफल रहे हैं. इसके साथ ही पुलिस ने चोरी हुई सात मोटरसाइकिलें बरामद की हैं. उधर, सीरियल पेट्रोल पंप डकैती कांड के फरार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2019 2:06 AM
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गैंग के सरगना सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही है, जबकि दो फरार होने में सफल रहे हैं. इसके साथ ही पुलिस ने चोरी हुई सात मोटरसाइकिलें बरामद की हैं. उधर, सीरियल पेट्रोल पंप डकैती कांड के फरार पांचवें आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
बाइक चोरी मामलों की संख्या लगातार बढ़न से पुलिस की नींद हराम थी. पुलिस दिन-रात एक कर चोर गिरोह को दबोचने का प्रयास कर रही थी. इसी बीच पुलिस को एक सफलता हाथ लगी. बाइक चोर गिरोह का एक सदस्य पुलिस की गिरफ्त में आया.
अदालत से उसे रिमांड पर लेकर पुलिस ने पूरे गिरोह का पर्दाफाश किया. गिरोह के तार उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके तक पहुंचे. उत्तर दिनाजपुर पुलिस की सहायता से चोपड़ा इलाके में अभियान चलाकर पुलिस ने अख्तरूल हक को गिरफ्तार किया.
अख्तरूल हक चोरी की बाइक को खरीदकर उसका पार्ट्स व इंजन को अलग-अलग कर तस्करी का कारोबार चलाता था. उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने गिरोह के और भी दो सदस्य अक्षय दास व तपन साहा को गिरफ्तार किया. आरोपियों में शामिल तपन साहा बाइक चोरी गिरोह का सरगना बताया गया है.
रविवार की शाम सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के डिप्टी पुलिस कमिश्नर (पूर्व) गौरव लाल ने भक्ति नगर थाने में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि छह लोगों के गिरोह में से पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर लिया है.
फरार दो अन्य की तलाश जारी है. आरोपियों को सोमवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया जायेगा. कुल सात मोटरसाइकिलें भी बरामद की गयी हैं. इनमें से तीन बाइक भक्ति नगर थाना अंतर्गत इलाके से चोरी हुई थीं और एक प्रधान नगर थाना इलाके से.
उन्होंने बताया कि कुछ महीने पहले दार्जिलिंग व जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत स्थित एक के बाद एक चार पेट्रोल पंप डकैती कांड में शामिल पांचवा आरोपी मस्तान मामून को दक्षिण दिनाजपुर पुलिस ने रायगंज से गिरफ्तार कर लिया है. कांड के बाद पुलिस ने डकैती में शामिल चार आरोपियों को 36 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफल हुई थी. पांचवा आरोपी पकड़ से दूर था.

Next Article

Exit mobile version