कोलकाता : हवाला कारोबार पर नकेल के लिए बड़ाबाजार समेत 6 जगहों पर छापे

कोलकाता : हवाला कारोबार से जुड़ी कंपनियों पर नकेल कसने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को बड़ाबाजार समेत शहर की छह जगहों पर छापेमारी की. इडी सूत्रों के मुताबिक, बड़ाबाजार के कलाकार स्ट्रीट सहित मध्य कोलकाता के सदर स्ट्रीट, मार्कस स्ट्रीट व पार्क लेन में छापेमारी की गयी. इडी की टीम ने इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2018 1:50 AM
कोलकाता : हवाला कारोबार से जुड़ी कंपनियों पर नकेल कसने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को बड़ाबाजार समेत शहर की छह जगहों पर छापेमारी की. इडी सूत्रों के मुताबिक, बड़ाबाजार के कलाकार स्ट्रीट सहित मध्य कोलकाता के सदर स्ट्रीट, मार्कस स्ट्रीट व पार्क लेन में छापेमारी की गयी.
इडी की टीम ने इस दौरान कुछ कंपनियों के दफ्तरों व गद्दियों पर छापेमारी की. इडी सूत्र बताते हैं कि इस छापेमारी में उन्होंने विभिन्न जगहों से 50 से 60 लाख रुपये जब्त किये हैं. यही नहीं, बांग्लादेशी व अन्य देशों की मुद्राएं जब्त की गयी हैं.
कुछ अहम कागजात भी मिले हैं. जिन जगहों में छापेमारी की गयी, वहां के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है. कौन-कौन लोग उनके साथ हवाला के धंधे से जुड़े हैं, किन जगहों से मुद्राओं का लेनदेन होता था. इन सवालों का जवाब इस धंधे से जुड़े व्यापारियों से की जा रही है. इडी अधिकारियों का कहना है कि इन ठिकानों से जब्त कागजातों की जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version