दहेज के लिए बाइक से बीवी को कुचला, मौत

रायगंज : दहेज लेने और देने पर कानूनी तौर पर प्रतिबंध के बावजूद दहेज के लिये गृहवधूओं पर अत्याचार का सिलसिला थम नहीं रहा है. इसी तरह की एक घटना में आरोपी शौहर ने दहेज के एक लाख रुपए बकाया नहीं चुकाने पर बीवी पर मोटरबाइक चढ़ा दिया जिसके बाद पीड़िता सारजाना खातून (22) की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2018 1:14 AM
रायगंज : दहेज लेने और देने पर कानूनी तौर पर प्रतिबंध के बावजूद दहेज के लिये गृहवधूओं पर अत्याचार का सिलसिला थम नहीं रहा है. इसी तरह की एक घटना में आरोपी शौहर ने दहेज के एक लाख रुपए बकाया नहीं चुकाने पर बीवी पर मोटरबाइक चढ़ा दिया जिसके बाद पीड़िता सारजाना खातून (22) की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी.
इसके बाद मृत गृहिणी के मायके वालों ने पति सामिदुर रहमान, ससुर, सास और देवर के खिलाफ शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न के बाद हत्या का मामला दर्ज कराया है. रायगंज थानांतर्गत बरुआ ग्राम पंचायत के मंडलपाड़ा गांव में घटी इस घटना के बाद पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिये भेजने के बाद मामले की छानबीन शुरु कर दी है. वहीं, पति समेत सभी आरोपी फरार हैं.
उल्लेखनीय है कि रायगंज थाना क्षेत्र के कृष्णपुर ग्राम पंचायत के घोड़ाडांगी गांव के निवासी अब्दुल जलिल के पुत्र सामिदुर रहमान का विवाह वर्ष 2017 में मंडलपाड़ा निवासी बदीर मोहम्मद की पुत्री सारजाना खातून के साथ हुआ था. शादी से पहले दहेज के रुप में नकद तीन लाख रुपए और एक मोटरबाइक तय हुआ था. शादी से कुछ पहले वधूपक्ष ने दो लाख रुपए और एक मोटरबाइक दहेज में दिये.
एक लाख रुपए बकाया था. आरोप है कि उसी बकाया रकम के लिये पति और ससुरालियों ने सारजाना पर अत्याचार-उत्पीड़न करना शुरु कर दिया. वधू पक्ष के अनुसार विवाद के निपटारे के लिये कई बार सारजाना के मायके वाले सामिदुर के घर भी गये. लेकिन उसके बाद उनकी बेटी पर अत्याचार और बढ़ गया. आजिज होकर सारजाना अपने मायके जाकर रहने लगी.
इस बीच सामिदुर एक दिन अपने ससुराल पहुंचा. उसने अपनी पत्नी को बहला-फुसलाकर सैर के लिये मोटरबाइक पर बैठाकर ले गया. आरोप है कि रास्ते में सामिदुर ने सारजाना को मोटरबाइक से नीचे गिरा दिया और उसके बाद उस पर बाइक चढ़ा दी. उसके बाद भी उसने बीवी को मारा पीटा और फिर जमीन पर रखकर वहां से चला गया. स्थानीय लोगों ने खून से लथपथ हालत में सारजाना को रायगंज सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में भर्ती कराया. रविवार की सुबह सारजाना की इलाज के दौरान ही मौत हो गयी. घटना के बाद से मंडलपाड़ा में सनसनी है.
सारजाना के रिश्तेदार आजिजुर रहमान का आरोप है कि दहेज की रकम नहीं मिलने के चलते ही सामिदुर अपनी बीवी पर अत्याचार करता था. उसी क्रम में यह नृशंस हत्या की गयी है.

Next Article

Exit mobile version