धोखाधड़ी मामले में बिहार से स्वर्ण व्यवसायी गिरफ्तार

कोलकाता : बैंक अधिकारी के नाम से फोन करके एटीएम की सारी जानकारी लेकर एक व्यक्ति के अकाउंट से 65 हजार रुपये गायब करने के मामले में विधाननगर की पुलिस ने बिहार से एक स्वर्ण व्यवसायी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम रोहित कुमार है. वह बिहार के शेखपुरा का निवासी है. वह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 4:50 AM
कोलकाता : बैंक अधिकारी के नाम से फोन करके एटीएम की सारी जानकारी लेकर एक व्यक्ति के अकाउंट से 65 हजार रुपये गायब करने के मामले में विधाननगर की पुलिस ने बिहार से एक स्वर्ण व्यवसायी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम रोहित कुमार है. वह बिहार के शेखपुरा का निवासी है. वह प्रमोद ज्वेलर्स का मालिक है. उसके पास से वन इडीसी इलेक्ट्रानिक्स डाटा कैप्चर मशीन और बैंक के कई दस्तावेज जब्त किये गये हैं.
पुलिस के मुताबिक घटना गत 17 मार्च 2017 की है. रवींद्रपल्ली निवासी जयश्री सेन को फोन आया और फोन करनेवाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर उसके अकाउंट और एटीएम की सारी जानकारी ले ली. फिर कुछ देर में ही उसके खाते से रुपये गायब हो गये. इसके बाद पीड़िता ने विधाननगर के साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी.
शिकायत के बाद ही पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की. पता चला कि बिहार के एक स्वर्ण व्यवसायी का नाम पाया गया. इसके बाद उसे बुलाया गया, लेकिन वह अनुपस्थित होकर गत 15 फरवरी को ही अपनी अंतरिम जमानत के लिए हाइकोर्ट में आवेदन की अर्जी दी. लेकिन कोर्ट ने आवेदन खारिज कर दिया गया. इसके बाद ही पुलिस ने उसे शनिवार को बिहार से गिरफ्तार किया. उसे कोलकाता लाया गया और विधाननगर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से अदालत ने पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.
पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार व्यक्ति पहले से भी वाटेंड था. उसके खिलाफ जालसाजी के पहले से भी कई मामलों में नाम है. एक लाख 19 हजार के जालसाजी के भी मामले है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 419/420/120/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Next Article

Exit mobile version