हादसा: करंट की चपेट में आयी कांवरियों की ट्रॉली, एक की मौत और 14 झुलसे

कुशीनगर. कुशीनगर के कुबेरस्थान शिव मंदिर पर शुक्रवार को जल चढ़ाने जा रहे कांवरियों की ट्रॉली उपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट तार के संपर्क में आ गयी. इस हादसे में एक किशोरी की मौत हो गयी, जबकि 14 कांवरिए गंभीर रूप से झुलस गये. जिला अस्पताल से डॉक्टरों ने 6 की नाजुक हालत देख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2017 10:31 AM
कुशीनगर. कुशीनगर के कुबेरस्थान शिव मंदिर पर शुक्रवार को जल चढ़ाने जा रहे कांवरियों की ट्रॉली उपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट तार के संपर्क में आ गयी. इस हादसे में एक किशोरी की मौत हो गयी, जबकि 14 कांवरिए गंभीर रूप से झुलस गये. जिला अस्पताल से डॉक्टरों ने 6 की नाजुक हालत देख उन्हें गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया.

शुक्रवार की सुबह पडरौना कोतवाली के ग्राम जंगल अमवा टोला कटनवार के कई दर्जन श्रद्धालु गंडक नदी से जल भरकर नाचते-झूमते जलाभिषेक करने कुबेरस्थान शिव मंदिर की ओर चले. एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे था और कुछ बच्चे भी उस पर बैठे थे. पीछे-पीछे कांवरियों का जत्था चल रहा था.

कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के सरया गांव के पास एक पेड़ से बचने के चक्कर में ट्रैक्टर चालक गाड़ी किनारे किया, लेकिन ट्रॉली पर बंधा रॉड व बांस उपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट तार से सट गये. इससे करंट ट्रॉली में उतर गयी और ट्रॉली पर बैठे बच्चों सहित पीछे चल रहे कुछ कांवड़िए भी करंट की चपेट में आकर झुलसने लगे. हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गयी. सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने कटनवार निवासी सुकई की 12 वर्षीया बेटी अनीता को मृत घोषित कर दिया गया. अन्य 14 घायलों का इलाज शुरू हुआ, जिनमें से 6 को डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया. प्रशासन व पुलिस के अफसर जिला अस्पताल में जमे रहे.

Next Article

Exit mobile version