Expressway की सिक्योरिटी को लेकर बढ़ी चिंता, गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने NHAI अध्यक्ष को लिखा पत्र

नोएडा : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा को लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष को शनिवार को एक पत्र लिखकर वहां पुलिस चौकी की स्थापना की मांग की. डीएम ने पत्र में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2018 5:22 PM

नोएडा : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा को लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष को शनिवार को एक पत्र लिखकर वहां पुलिस चौकी की स्थापना की मांग की. डीएम ने पत्र में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए एक पुलिस चौकी की स्थापना की जाये. पत्र में उन्होंने एक्सप्रेस- वे पर अवरोधक एवं आधुनिक उपकरण लगाये जाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है.

इसे भी पढ़ें : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस – वे के उद्घाटन में देरी की वजह प्रधानमंत्री नहीं : नितिन गडकरी

जिलाधिकारी ने लिखा है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में ईस्टर्न पेरिफेरल 41 किलोमीटर लंबा है. एक्सप्रेस-वे चालू होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने एवं अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाये जाने के साथ ही दुर्घटना के समय सहायता पहुंचाने के लिए बेहद जरूरी है कि यहां पुलिस चौकी बनायी जाये. उन्होंने पत्र में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर यमुना नदी से सिरसा गांव तक कोई कट नहीं है. ऐसे में दुर्घटना होने की स्थिति में सहायता एवं सुविधा पहुंचाने में पुलिस को भारी असुविधा होती है.

उन्होंने मांग की है कि यमुना नदी एवं सिरसा गांव के बीच एक कट बनाया जाए, ताकि दुर्घटना के समय घायलों तक तुरंत मदद पहुंचायी जा सके. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा था. इस पत्र को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने इस मामले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष को पत्र लिखा है.

Next Article

Exit mobile version