VIDEO : एंटी रोमियो स्क्वायड ने किया युवक का मुंडन, तीन पुलिस वाले सस्पेंड

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन राज्य में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बनाया था, लेकिन अब इस दल ने आम और शरीफ लोगों को परेशान करना आरंभ कर दिया है. राज्य से ऐसी कई खबरें आयी हैं जिसमें बेकसूरों पर एंटी रोमियो स्क्वायड का डंडा चला है. हालांकि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 1, 2017 1:51 PM

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन राज्य में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बनाया था, लेकिन अब इस दल ने आम और शरीफ लोगों को परेशान करना आरंभ कर दिया है. राज्य से ऐसी कई खबरें आयी हैं जिसमें बेकसूरों पर एंटी रोमियो स्क्वायड का डंडा चला है. हालांकि मामला सामने आने के बाद कई पुलिस वाली सस्पेंड भी हुए हैं.

ताजा मामला यूपी के शाहजहांपुर से है. जिसमें एंटी रोमियो स्क्वायड के पुलिसवालों ने एक युवक के साथ ऐसा किया कि उन्हें बाद में सस्पेंड कर दिया गया. खबर है कि पुलिस ने युवकों को लड़कियों के साथ छेड़छाड़ के आरोप में पकड़ा और उसके सर गंजे कर दिया.

मामला तब सामने आया जब सर गंजा करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी. इसके बाद इसकी जांच की और आरोपी तीन पुलिसवालों को सस्‍पेंड कर दिया गया. वीडिओ में आप भी देख सकते हैं कि कैसे युवक पुलिसवालों से माफी मांग रहा है, लेकिन उन्‍होंने युवक की एक न सुनी और उसका सर मुंडन कर दिया.
बताया गया कि बरेली मोड़ के पास एक कॉलोनी में लड़का-लड़की बैठे थे अचानक एंटी रोमियो दल वहीं पहुंचती है उन्‍हें पकड़ लिया जाता है. बाद में पुलिस वहां आती है अपनी मौजूदगी में लड़के का सर मुंडन करा देती है. गौरतलब हो कि योगी आदित्‍यनाथ ने साफ कहा है कि एंटी रोमियो दल किसी भी बेकसूर को परेशान न करें. लेकिन इसके बाद भी राज्‍य से इसके विपरीत खबरें आ रही हैं.
* एंटी रोमियो स्क्वायड पर अदालत ने यूपी सरकार से कहा, कानून के तहत काम करें
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया कि वे एंटी रोमियो स्क्वायड की कार्रवाई को लेकर खुद के दिशानिर्देशों पर अमल करे और कानून के तहत काम करे.

Next Article

Exit mobile version