परिवार में सब ठीक, भैया की सरकार दोबारा बनेगी : अपर्णा यादव

लखनऊ : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कल अपना नामांकन दाखिल कर दिया. वे लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार हैं. वह अपने पति और पुत्री प्रथमा के साथ नामांकन करने पहुंची. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि परिवार में कोई समस्या नहीं है, सब ठीक है. परिवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2017 10:20 AM

लखनऊ : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कल अपना नामांकन दाखिल कर दिया. वे लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार हैं. वह अपने पति और पुत्री प्रथमा के साथ नामांकन करने पहुंची. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि परिवार में कोई समस्या नहीं है, सब ठीक है. परिवार एकजुट है. अपर्णा ने कहा कि भैया की सरकार दोबारा बनेगी. अपर्णा ने कहा कि नामांकन से पहले मैंने नेताजी का आशीर्वाद लिया और फिर नामांकन के लिए आयी हूं.

अपर्णा यादव और उनके पति प्रतीक यादव के पास लगभग 23 करोड़ रुपये की चल- अचल संपत्ति है. नामांकन पत्र के साथ दिये हलफनामे में अपर्णा के पास तीन करोड़ 27 लाख 63 हजार रुपये की जबकि उनके पति प्रतीक के पास 13 करोड 41 लाख रुपये की चल संपत्ति दिखायी गयी है. हलफनामे के मुताबिक चल संपत्ति में विभिन्न बैंकों में जमा धनराशि, शेयर और अन्य वित्तीय निवेश शामिल हैं. पति- पत्नी ने 2015-16 में क्रमश: एक करोड 47 लाख 42 हजार रुपये और 50 लाख 18 हजार रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया.
अपर्णा की संपत्ति के ब्यौरे में कोई निजी गाडी नहीं है जबकि प्रतीक के पास पांच करोड 23 लाख 15 हजार रुपये की लेम्बार्गिनी गाडी दिखायी गयी है. यह गाडी उन्होंने बीते महीने 14 दिसंबर को खरीदी थी. इसके लिए उन्होंने यूनियन बैंक से 4 . 5 करोड रुपये का कार ऋण लिया.
अपर्णा के पास 12 लाख 50 हजार रुपये की कृषि भूमि एवं भवन के रुप में अचल संपत्ति है जबकि उनके पति प्रतीक के पास इसी मद में छह करोड 15 लाख रुपये की संपत्ति है.
परिजनों और निजी कंपनियों को कर्ज और बकाया की बात करें तो अपर्णा पर आठ लाख 54 हजार रुपये की देनदारी है जबकि प्रतीक पर यह आठ करोड सात लाख 12 हजार रुपये है, जिसमें 81 लाख 50 हजार रुपये मुख्यमंत्री एवं सपा के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लिया गया है. अपर्णा के पास एक करोड 88 लाख रुपये के गहने और आभूषण हैं.

Next Article

Exit mobile version