अखिलेश ने सेना के एक और पुलिस के सात शहीद जवानों के परिजनों को दिये चेक

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सेना के एक और पुलिस के सात शहीद जवानों के परिजनों को बीस बीस लाख रुपये की आर्थिक मदद का चेक प्रदान किया. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि चेक मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर सौंपे. उन्होंने शहीदों के परिवार वालों से सांत्वना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 27, 2016 9:54 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सेना के एक और पुलिस के सात शहीद जवानों के परिजनों को बीस बीस लाख रुपये की आर्थिक मदद का चेक प्रदान किया. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि चेक मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर सौंपे. उन्होंने शहीदों के परिवार वालों से सांत्वना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार शहीदों का बहुत सम्मान करती है और उनके आश्रितों को हरसंभव सहायता देने के लिए तत्पर है.

अखिलेश ने उरी आतंकी घटना में शहीद हुए संतकबीरनगर के सैनिक गणेश शंकर के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद का चेक सौंपा. साथ ही उनके बच्चों की मुफ्त पढ़ाई, एक लोहिया आवास तथा माता को समाजवादी पेंशन से लाभान्वित करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने पुलिस के सात शहीद जवानों सुरेन्द्र सिंह :हापुड:, अशोक कुमार :अलीगढ:, जितेन्द्र कुमार :गौतमबुद्धनगर:, देवेन्द्र चौरसिया :देवरिया:, सुखबीर सिंह :बागपत:, यशपाल सिंह :लखनउ:, प्रमोद कुमार :गाजियाबाद: के परिजनों को भी बीस बीस लाख रुपये के चेक सौंपे.

Next Article

Exit mobile version