अखिलेश ने गाजियाबाद में हज हाउस का उद्घाटन किया

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज गाजियाबाद में सात मंजिला हज हाउस का उद्घाटन किया जो राज्य के हज यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण पारगमन एवं सुविधा स्थल के तौर पर काम करेगा. आला हजरत हज हाउस’ हिंडन नदी के किनारे स्थित है और यह चार एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2016 10:04 PM

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज गाजियाबाद में सात मंजिला हज हाउस का उद्घाटन किया जो राज्य के हज यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण पारगमन एवं सुविधा स्थल के तौर पर काम करेगा. आला हजरत हज हाउस’ हिंडन नदी के किनारे स्थित है और यह चार एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. इस पर कुल 51 करोड रुपये का खर्च आया है.

अखिलेश ने कहा कि हज की अवधि के दौरान इस हज हाउस में आठ से 10 हजार हज यात्री रुकेंगे तथा बाद के समय में इसमें और लखनऊ स्थित हज हाउस में भी प्रशिक्षण कक्षाएं चलाई जाएगीं. हज यात्रियों को इस हज हाउस में ही बैंकिंग, वीजा, पासपोर्ट और भोजन की सुविधाएं मिलेंगी. इस मौके पर मजदूरों को 1,500 साइकिलें, विकलांगों को 31 तीन पहिया साइकिलें और छात्रों को 473 लैपटॉप वितरित किए गए. इसके अलावा समाजवादी पेंशन योजना के तहत 2,000 लोगों को 30 लाख रुपये बांटे गए. मौके पर राज्य के हज मंत्री आजम खान भी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version