भारत माता की रक्षा के लिये आगे आयें युवा : बिट्टा

जौनपुर : आल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष मनिन्दरजीत सिंह बिट्टा ने आज युवाओं का आह्वान किया कि वे भारत माता की रक्षा के लिये आगे आयें. बिट्टा ने मछलीशहर तहसील स्थित बरईपार कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि युवाओं को शारीरिक रूप से मजबूत होकर आतंकवाद से लड़ना होगा. युवाओं को देश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 7, 2016 2:36 PM

जौनपुर : आल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष मनिन्दरजीत सिंह बिट्टा ने आज युवाओं का आह्वान किया कि वे भारत माता की रक्षा के लिये आगे आयें. बिट्टा ने मछलीशहर तहसील स्थित बरईपार कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि युवाओं को शारीरिक रूप से मजबूत होकर आतंकवाद से लड़ना होगा. युवाओं को देश की रक्षा के वास्ते अपना जीवन कुर्बान करने के लिये तैयार रहना चाहिये और आत्मबल की मिसाल पेश करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वर्ष 1971 में गाजीपुर के वीर सपूत अब्दुल हमीद ने पाकिस्तान की अजेय मानी जाने वाली तोपों को तबाह कर डाला था.

बिट्टा ने कहा कि भारत ही एक ऐसा देश है जिसके आगे माता का प्रयोग किया जाता है. भारत माता और वन्दे मातरम के लिये देश के अनेक सपूतों ने अपने सीने पर अंग्रेजों की गोली खायी थी. हमें इस पर फख्र होना चाहिये. बाद में संवाददाताओं से बातचीत में बिट्टा ने पाकिस्तान के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा कि पड़ोसी मुल्क को अपने आचार-विचार में बदलाव का कई बार मौका दिया गया. उसे संसद पर हमले और मुम्बई हमलों के सुबूत दिये गये लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी पाकिस्तान को कई बार आतंकवादी देश कहा है.

आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के ताजा रख के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि जो लोग औरंगजेब हैं, वे अकबर बनने की कोशिश ना करें. देश के कुछ सूबों में जड़े जमाने की कोशिश कर रहे आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के मुखिया असदउद्दीन ओवैसी के बारे में बिट्टा ने कहा कि ओवैसी की विचारधारा संगठनात्मक रुप से भारत विरोधी है. इसका सभी संगठनों को विरोध करना चाहिए. उन्होंने छह माह के अंदर आतंकवाद विरोधी आयोग बनाने की मांग भी की.

Next Article

Exit mobile version