धर्मांतरण कराने के आरोपी का सिर मुंडकर गधे पर बिठाया और शहर में घुमाया

जालौन : उत्तर प्रदेश के जालौन के उरई गांव में एक युवक का सिर मुड़वाकर उसे गधे में बैठाकर घुमाने की घटना सामने आयी है. उक्त युवक पर तीन युवकों का धर्मांतरण कराने का आरोप है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर इस युवक पर आरोप लगाया कि इसने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 30, 2016 1:18 PM

जालौन : उत्तर प्रदेश के जालौन के उरई गांव में एक युवक का सिर मुड़वाकर उसे गधे में बैठाकर घुमाने की घटना सामने आयी है. उक्त युवक पर तीन युवकों का धर्मांतरण कराने का आरोप है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर इस युवक पर आरोप लगाया कि इसने वाराणसी के कछवां कस्बे में ले जाकर तीन युवकों का धर्मांतरण कराया. बजरंग दल कार्यकर्ताओं के बवाल की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आयी और लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया.

बताया जा रहा है कि गांव के ही एक युवक ने बजरंग दल के पदाधिकारियों को सूचना दी कि माहभर पहले उसे और उसके गांव के दो अन्य युवकों को गांव ही एक युवक ने वाराणसी के कछवां कस्बे ले जाकर धर्म परिवर्तन कराया. तीनों को धर्मांतरण एक चर्च में कराया गया. धर्मांतरण कराने के लिए इनको युवक ने पैसा, नौकरी और शादी कराने का लालच दिया.

इस मामले की जानकारी मिलते ही बजरंग दल के साथ ही अन्य हिंदुत्ववादी संगठन के पदाधिकारी एकत्रित हुए और आरोपी युवक को धर दबोचा. शुक्रवार को आरोपी युवक को उरई ले जाया गया जहां उसका सिर मुड़ाने के बाद शहर में घुमाया गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामले को शांत कराया.

आरोपी युवक का कहना है कि वह तीनों युवकों को सत्संग में ले गया था. उनके धर्मांतरण का आरोप गलत है.

Next Article

Exit mobile version