ट्रेन के शौचालय में मिला IEED बम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में ट्रेन को बम से उडाने की साजिश समय रहते नाकाम कर दी गयी. पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था भगवान स्वरुप ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस के मानिकपुर थाना क्षेत्र में मुम्बई जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस की बोगी संख्या एस-3 के शौचालय में कल शाम एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2016 8:09 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में ट्रेन को बम से उडाने की साजिश समय रहते नाकाम कर दी गयी. पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था भगवान स्वरुप ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस के मानिकपुर थाना क्षेत्र में मुम्बई जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस की बोगी संख्या एस-3 के शौचालय में कल शाम एक पालीथीन में लिपटी चीज पाये जाने की सूचना मिलने पर ट्रेन को मानिकपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर रोक लिया गया था. उन्होंने बताया कि इलाहाबाद से बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया जिसने बम को निष्क्रिय कर दिया। दस्ते की रिपोर्ट के मुताबिक वह आईईडी बम था. उसके साथ में रेल मंत्री को सम्बोधित एक गुमनाम पत्र भी मिला है, जिसमें 10 करोड रपये की मांग की बात लिखी गयी है.

स्वरुप ने बताया कि इस सिलसिले में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. विस्फोटक का नमूना जांच के लिये प्रयोगशाला में भेजा गया है.

Next Article

Exit mobile version