यूपी के गोरखपुर के पास दिखे पांच संदिग्ध, कर रहे थे बातचीत- इस दिवाली को याद रखेगा पूरा हिंदुस्तान

लखनऊ/गोरखपुर : दीपावली में आतंकी भारत को निशाना बनाने की फिराक में हैं. जानकारी के अनुसार आतंकी हमले की आशंका और गोरखपुर के पास 5 संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. साथ ही इससे सटे उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 8:53 AM

लखनऊ/गोरखपुर : दीपावली में आतंकी भारत को निशाना बनाने की फिराक में हैं. जानकारी के अनुसार आतंकी हमले की आशंका और गोरखपुर के पास 5 संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. साथ ही इससे सटे उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

बताया जा रहा है कि 16 सितंबर को ये पांचों आतंकी नकहा जंगल रेलवे स्टेशन के पास नजर आये थे. इन आतंकियों के दिखने के बाद रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने पहले 5 और फिर 14 अक्टूबर को नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश और बिहार के जिलों में अलर्ट जारी किया था. आरपीएफ को जानकारी मिली थी कि 16 सितंबर को नकहा रेलवे स्टेशन के पास अंकित सर्विस सेंटर पर पांच लोग नजर आये थे जिनकी गतिविधि संदिग्ध है. ये आतंकी 35 से 45 वर्ष के बीच के हैं.

इनके पहनावे के संबंध में बताया जा रहा है कि इनमें से 4 ने कुर्ता-पायजामा और एक ने जींस व कुर्ता पहन रखा था. तीन दाढ़ी में नजर आये जबकि 2 क्लीन शेव थे. एक शख्‍य के दाहिने गाल पर कटे का निशान था. इस संबंध में डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर के आरपीएफ के डिविजनल सिक्यॉरिटी कमिश्नर द्वारा इस संबंध में अलर्ट मिला था.

उन्होंने कहा कि इसमें एटीएस और एसटीएफ की सहायता ली जा रही है और इन्हें अलर्ट में दी गयी जानकारियां सत्यापित करने को कहा गया है. नेपाल सीमा से सटे जिलों में खास सतर्कता बरता जा रहा है. आरपीएफ सूत्रों के हवाले से यह खबर है कि ये संदिग्ध कह रहे थे कि इस बार दिवाली काफी धमाकेदार होने वाली है. पूरा हिंदुस्तान देखेगा और इस दिवाली को याद रखेगा. ये संदिग्ध नेपाल जाने और फिर 17 अक्टूबर को दिल्ली में बैठक करने के संबंध में बातें कर रहे थे.

संदिग्धों की बातचीत में यह भी सुना गया कि दिल्ली की बैठक में कुछ लोगों को कश्मीर से भी आना था. बताया जा रहा है कि संदिग्ध सफेद रंग की कार से यहां पहुंचे थे.

Next Article

Exit mobile version