सपा नेता नीरज शेखर का राज्यसभा से इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

नयी दिल्ली/लखनऊ : सपा नेता नीरज शेखर ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के अनुसार, शेखर ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से और स्वेच्छा से इस्तीफा देने की बात की है. सभापति नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2019 8:04 PM

नयी दिल्ली/लखनऊ : सपा नेता नीरज शेखर ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के अनुसार, शेखर ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा.

उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से और स्वेच्छा से इस्तीफा देने की बात की है. सभापति नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इस संबंध में सपा की ओर से अब तक किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. गौरतलब है कि नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं.हालांकि सियासी गलियारों में चर्चा है कि नीरज शेखर भाजपा में शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि नीरज हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट बलिया से टिकट मांग रहे थे, लेकिन सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया. इसे लेकर नीरज अपनी पार्टी से नाराज चल रहे थे. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के निधन के बाद नीरज बलिया से पहली बार चुनावलड़े थे आैर भारी मतों से जीते थे. उस उपचुनाव में नीरज ने लगभग तीन लाख वोटों से जीत हासिल की थी. साल 2009 के आम चुनाव में भी उन्होंने इस सीट पर जीत दर्ज की थी.

Next Article

Exit mobile version