विस्‍फोट से दहला यूपी का भदोही, 13 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

भदोही/लखनऊ : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में चौरी थाना क्षेत्र के रोहता बाजार में शनिवार को एक दुकान में हुए विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गयी जबकि छह अन्य घायल हो गये. विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि आसपास के तीन मकान भी ध्वस्त हो गये. अधिकारियों ने बताया कि कुछ और लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 7:28 PM

भदोही/लखनऊ : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में चौरी थाना क्षेत्र के रोहता बाजार में शनिवार को एक दुकान में हुए विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गयी जबकि छह अन्य घायल हो गये.

विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि आसपास के तीन मकान भी ध्वस्त हो गये. अधिकारियों ने बताया कि कुछ और लोगों के मकानों के मलबे में दबे होने की आशंका है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद भदोही के एक मकान में विस्फोट के कारण लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने इस घटना में घायल लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है.

सरकारी प्रवक्ता ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने दिवंगत आत्माओं की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है. जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि विस्फोट कलियर मंसूरी की दुकान पर हुआ. मंसूरी ने भी विस्फोट में जान गंवा दी.

स्थानीय लोगों का दावा है कि मंसूरी अवैध पटाखे का कारोबार करता था. इससे पहले की खबरों में कहा गया था कि चार मृतकों की पहचान हो गयी है. हालांकि, जिलाधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी की भी पहचान नहीं हो पायी है और घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

प्रसाद ने बताया कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, फोरेंसिक विशेषज्ञ और एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी है. पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बताया कि चौरी पुलिस स्टेशन प्रभारी अजय कुमार सिंह और चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version