उत्तर प्रदेश : पुरानी पेंशन बहाली के लिए रणनीति तय करने में जुटे राज्य कर्मचारी

लखनऊ : पुरानी पेंशन बहाली के लिए शासनस्तर पर गठित कमेटी द्वारा पूर्व में हुई बैठकों में वार्ता सफल न होने से नाराज राज्य कर्मचारियों के धैर्य का बांध अब टूटता नजर आ रहा है. यही वजह है कि पुरानी पेंशन बहाली मंच के पदाधिकारियों की गुरुवार को होने वाली बैठक में इस मुद्दे पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2018 4:25 PM

लखनऊ : पुरानी पेंशन बहाली के लिए शासनस्तर पर गठित कमेटी द्वारा पूर्व में हुई बैठकों में वार्ता सफल न होने से नाराज राज्य कर्मचारियों के धैर्य का बांध अब टूटता नजर आ रहा है. यही वजह है कि पुरानी पेंशन बहाली मंच के पदाधिकारियों की गुरुवार को होने वाली बैठक में इस मुद्दे पर बरती जा रही लापरवाही के विरोध में प्रदेशव्यापी आंदोलन का ऐलान होना तय माना जा रहा है.

पुरानी पेंशन बहाली मंच के संयोजक हरि किशोर तिवारी ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए मंच से जारी संघर्ष में साथ देने के लिए अटेवा के प्रांतीय मंत्री प्रदीप कुमार सिंह ने भी मंच के साथ आने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि प्रदीप कुमार सिंह को मंच की संघर्ष समिति का वाइस चेयरमैन का पद सौंपा गया है. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक लोनिवि डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ भवन में अपराहन 3 बजे से हुई जिसमें सभी मुद्दों पर र्चचा कर बड़े आंदोलन की घोषणा की गयी.

उधर राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए गठित कमेटी में राज्यकर्मियों नाराजगी को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव सूचना एवं जनसंपर्क तथा पर्यटन विभाग अवनीश अवस्थी सदस्य नामित किये गये हैं. ऐसा कमेटी की आगे होने वाली बैठकों में पुरानी पेंशन पर वार्ताएं सफल होने के चलते किया गया है.

Next Article

Exit mobile version