लखनऊ के कारोबारी के यहां से 100 किलो सोना व 10 करोड़ी नकदी बरामद

लखनऊ : लखनऊ के एक कारोबारी केदो अलग ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में 100 किलो सोना एवं 10 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गयी. जिस कारोबारी के यहां छापेमारी की गयी, उसका नाम कन्हैयालाल रस्तोगी है. उसके ठिकानों पर नोट की गड्डियां तह में कई तरह से छिपा कर रखे गये थे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2018 10:42 AM

लखनऊ : लखनऊ के एक कारोबारी केदो अलग ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में 100 किलो सोना एवं 10 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गयी. जिस कारोबारी के यहां छापेमारी की गयी, उसका नाम कन्हैयालाल रस्तोगी है. उसके ठिकानों पर नोट की गड्डियां तह में कई तरह से छिपा कर रखे गये थे. इसी तरह गोल्ड बिस्कीट ईंट की तरह सजा के रखे गये थे. इतनी बड़ी मात्रा में सोना व नकदी जब्त होने से हर कोई आश्चर्यचकित है.

आयकर विभाग ने कारोबारी कन्हैयालाल रस्तोगी के छह से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. उसके द्वारा टैक्स चोरी किये जाने की सूचना के आधार पर राजा बाजार के सुभाष मार्ग स्थित घर पर छापेमारी की गयी. इसके बाद मवाना मार्केट कांप्लेक्स व दूसरे ठिकानों पर छापे मारे गये. इस दौरान टीम में 100 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे.

कन्हैया लाल रस्तोगी का सूद व प्राॅपर्टी का बड़ा कारोबार है. पैसे का ब्याज पर गलत ढंग से लेन-देन किया जाता है. शहर के बड़े-बड़े ज्वेलर्स भी उसके पास ज्वेलरी गिरवी रख कर पैसे लेते थे, इससे उसके कारोबार के विस्तार को समझा जा सकता है. आयकर विभाग को कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिसमें शहर के बड़े कारोबारियों से लेन-देन का जिक्र है. अब विभाग इसकी भी जांच करेगा.

Next Article

Exit mobile version