वाराणसी में फ्लाईओवर हादसा : मित्तल के खिलाफ योगी ने दिये कड़ी कार्रवाई के निर्देश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक राजन मित्तल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. मित्तल के खिलाफ यह आदेश वाराणसी में मंगलवार को फ्लाईओवर ढहने के संदर्भ में दिया गया है. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2018 2:44 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक राजन मित्तल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. मित्तल के खिलाफ यह आदेश वाराणसी में मंगलवार को फ्लाईओवर ढहने के संदर्भ में दिया गया है. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह आदेश तीन सदस्यीय जांच दल की रिपोर्ट गुरुवार की रात को मिलने के बाद दिया.

मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग और अन्य एजेंसियों से कहा है कि वे वाराणसी जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं. मित्तल को उनके पद से पहले ही हटाया जा चुका है. उनके अलावा मुख्य परियोजना प्रबंधक एचसी तिवारी, परियोजना प्रबंधक के आर सूदन, सहायक इंजीनियर राजेश सिंह, इंजीनियर लालचंद, पूर्व परियोजना प्रबंधक गेंदा लाल एवं अपर परियोजना प्रबंधक राजेश पाल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये गये हैं. इनमें से चार को निलंबित किया जा चुका है. अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सभी महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों के लिए ‘थर्ड पार्टी’ निरीक्षण जरूरी बताया है.

Next Article

Exit mobile version