बारूदी सुरंग बिछाने वाला नक्सलवादी संगठन एमसीसी का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने नक्सलवादियों के संगठन प्रतिबंधित नक्सली संगठन माओवादी कम्युनिस्ट सेंटर (एमसीसी) के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर लिया. एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने आज यहां बताया कि चंदौली रेलवे स्टेशन मार्ग पर कल वाराणसी तथा चंदौली पुलिस के संयुक्त अभियान में कृष्ण मुरारी पनिका (23) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2018 7:24 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने नक्सलवादियों के संगठन प्रतिबंधित नक्सली संगठन माओवादी कम्युनिस्ट सेंटर (एमसीसी) के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर लिया. एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने आज यहां बताया कि चंदौली रेलवे स्टेशन मार्ग पर कल वाराणसी तथा चंदौली पुलिस के संयुक्त अभियान में कृष्ण मुरारी पनिका (23) नामक नक्सलवादी को गिरफ्तार कर लिया.

इसके पास से एक पिस्टल तथा तीन कारतूस बरामद हुए हैं. कृष्ण मुरारी प्रतिबंधित संगठन एमसीसी का सक्रिय सदस्य है. अरुण के मुताबिक पनिका कुख्यात नक्सलवादी संजीत दा तथा विवेक के गिरोह में काम करता था और पूछताछ में उसने अपने साथियों के साथ कई घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है. उन्होंने बताया कि इंटरमीडियट तक शिक्षा प्राप्त पनिका अपने पिता की मृत्यु के बाद आर्थिक तंगी और दबंगों द्वारा मारपीट कर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिये जाने के कारण हिमाचल प्रदेश में एक फैक्ट्री में काम करने लगा था.

इसी दौरान साथ में काम करने वाले रहमान अंसारी ने पनिका को खुद पर हुए जुल्म का बदला लेने के लिये नक्सलवादी संगठन में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया था. अरुण ने बताया कि पनिका को अत्याधुनिक शस्त्रों को चलाने और बारूदी सुरंगें बिछाने का प्रशिक्षण दिया गया था. उसे नक्सल साहित्य भी पढ़ने के लिए दिया जाता था। बहरहाल, एटीएस उससे गहन पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें-
15 साल की बच्ची को मिली डांट तो कर ली आत्महत्या

Next Article

Exit mobile version